• 15/07/2022

सांसद का विवादित बयान भगतसिंह को बताया ‘आतंकवादी’

सांसद का विवादित बयान भगतसिंह को बताया ‘आतंकवादी’

चंडीगढ़। संगरूर सांसद और शिरोमणी अकाली दल के नेता सिमरनजीत सिंह मान ने एक बार फिर बड़ा विवादित बयान दिया है। उन्होंने देश की खातिर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदे आजम भगत सिंह को ‘आतंकवादी’ कहा है। भ

सिमरनजीत सिंह मान ने कहा, “भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज अधिकारी की हत्या कर दी थी, एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल चन्नण सिंह की हत्या कर दी थी। उन्होंने उस समय नेशनल असेंबली में बम फेंका था। अब आप ही बताइए कि भगत सिंह आतंकवादी थे या भगत।”

मान ने कहा कहा, “लोगों को मार देना और पार्लियामेंट में बम फेंकना शराफत की बात है?” जब उनसे कहा गया कि वे आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़े थे तो उन्होंने कहा कि यह आपकी सोच है। उन्होंने कहा, “कुछ भी हों वे आतंकवादी तो हैं।”

इसे भी पढ़ें : जज-वकील 9 बजे काम क्यों नहीं शुरु कर सकते जब बच्चे सुबह 7 बजे स्कूल आ सकते हैं तो, तय समय से पहले कार्यवाही शुरु करते हुए बोले भावी CJI

भगत सिंह के ऊपर की इस टिप्पणी ने पंजाब की राजनीति में बवंडर ला दिया है। आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने मान के इस बयान को अपमानजनक और शर्मनाक बताया है। आप ने इस बयान के लिए मान से माफी मांगने की मांग की है।

आप पंजाब के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भगतसिंह हैशटैग के साथ ट्वीट किया गया, “संगरूर सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को ‘आतंकवादी‘ कहा है, यह शर्मनाक और अपमानजनक है। पंजाबी भगत सिंह की विचारधारा से जुड़े हुए हैं और हम इस गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हैं।”

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने भी सिमरनजीत सिंह मान के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा। आप नेता ने ट्वीट किया, “यह शर्मनाक है कि कुछ लोग उन्हें आतंकवादी कह रहे हैं। ‘शहीद-ए-आजम भगत सिंह एक हीरो, एक देशभक्त, एक क्रांतिकारी और इस मिट्टी के सच्चे सपूत हैं। इंकलाब जिंदाबाद।”

इसे भी पढ़ें : रूबिया सईद ने कोर्ट में अपहरणकर्ताओं को पहचाना, 32 साल पहले रिहाई के एवज में 5 आतंकियों को छोड़ा गया था

आपको बता दें सिमरनजीत सिंह मान संगरुर सीट से उपचुनाव जीत कर आए हैं। मान ने तब अपनी जीत का श्रेय खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले को दिया था। सिमरजीत सिंह मान ने कहा था, “यह जीत हमारे पार्टी के कार्यकर्ताओं और संत जरनैल सिंह भिंडरावाले की तालीम की जीत है।”


Related post

यहां इंग्लैंड-पाकिस्तान के फाइनल मैच के बाद बवाल, कॉलेज में भिड़े बिहार और जम्मू कश्मीर के छात्र, जमकर चले ईंट-पत्थर

यहां इंग्लैंड-पाकिस्तान के फाइनल मैच के बाद बवाल, कॉलेज…

इंग्लैंड-पाकिस्तान के T20 विश्व कप के फाइनल मैच के बाद पंजाब के मोगा में जोरदार हंगामा हो गया. यहां जम्मू कश्मीर…
यहां 2000 साल पुरानी बुद्ध की मूर्ति हुई जब्त, विदेशी यात्री के सामान के जांच के दौरान हुई बरामद

यहां 2000 साल पुरानी बुद्ध की मूर्ति हुई जब्त,…

पंजाब के अमृतसर में भूमि सीमा शुल्क स्टेशन पर तैनात सीमा शुल्क अधिकारियों एक शख्स से करीब 2000 साल पुरानी महात्मा…
हिंदू परिवारों ने पेश की सांप्रदायिक सद्भावना की मिसाल, मस्जिद के लिए दान कर दी अपनी जमीन

हिंदू परिवारों ने पेश की सांप्रदायिक सद्भावना की मिसाल,…

पंजाब में दो हिंदू परिवार में गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की. यहां एक गांव के 2 हिंदू परिवारों ने…