• 20/07/2022

चोरी के पीछे ओडिशा के इस शातिर चोर का था हाथ, शुभम ज्वेलर्स में चोरी का खुलासा

चोरी के पीछे ओडिशा के इस शातिर चोर का था हाथ, शुभम  ज्वेलर्स में चोरी का खुलासा

रायपुर। अभनपुर के शुभम ज्वेलर्स में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है। आरोपी मूलतः ओडिशा के रहने वाले हैं, इनमें से एक ओडिशा का शातिर चोर है और दो अन्य उसके सहयोगी है। तीनों आरोपी पूर्व में भी चोरी के मामले में पकडे़े जा चुके हैं। आरोपियों के निशानदेही पर चोरी के कुछ जेवरात बरामद कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: अब इस विधायक के सूने मकान का ताला टूटा

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम सुनील सोना उर्फ बिलवा है। आरोपी ओडिशा का शातिर चोर है और उसके खिलाफ ओडिशा में चोरी के कई मामले दर्ज हो चुके हैं। अभनपुर स्थित शुभम ज्वेलर्स में 30 जून की रात अज्ञात चोर ने स्ट्रांग रूम का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया था और दुकान से सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गया था। मामले में पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया था। प्रथम दृष्टया ही मामला शातिर चोर द्वारा कृत्य किया जाना प्रतीत हो रहा था। फिर भी पुलिस दुकान के कर्मचारियों व पूर्व में काम छोड़ चुके लोगों की लिस्ट बनाकर उनसे अलग-अलग पूछताछ कर रही थी। तकनीकी दल को घटना स्थल से कुछ साक्ष्य मिला था।


इसे भी पढ़ें: कार में मिली एक युवक की लाश, शिवनाथ नदी में तलाश जारी

इसके बाद पुलिस की टीम ने अपने मुखबीरों को सक्रिय किया था। एक मुखबीर से अचानक पुलिस को सूचना मिली कि घटना वाली रात ओडिशा के शातिर चोर सुनील सोना उर्फ बिलवा को दो अन्य लोगों के साथ दुकान के आसपास घूमते हुए देखा गया था। इसके बाद पुलिस ने ओडिशा जाकर आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो सारा मामला खुल गया। आरोपी ने बताया कि उसने यह चोरी अपने दो अन्य साथियों सुभाष छुरा व रायपुर निवासी हेमंत जगत के साथ मिलकर किया था। पूछताछ में पता चला कि उसने चोरी किए गए जेवरातों को बोगोमुण्डा स्थित गायत्री ज्वेलर्स के संचालक को बेच दिया है। पुलिस ने उक्त ज्वेलरी शॉप में जाकर जेवरात बरामद कर लिया है।
डीव्हीआर की जगह सेटअप बॉक्स किया था पार:
आरोपियों ने वारदात के दौरान एक बहुत बड़ी गलती की थी। आरोपियों ने हड़बड़ी में अपने आप को सीसीटीवी से बचाने के लिए डीव्हीआर की जगह वे टाटा स्कॉई का सेटअप बॉक्स ले उडे़ थे। इसके अलावा दुकान के आसपास के इलाकों में लगे कुछ सीसीटीवी में भी उनकी गतिविधियां रिकार्ड हो गई थी। वहीं मुखबीर से मिली सूचना पर पुलिस ने जब काम किया तो पूरा मामला क्लीयर हो गया।
इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने इस योजना के हितग्राहियों के खाते में किया 7.48 करोड़ जमा


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा काम कि मधुमक्खियों ने बोला हमला, 30 घायल

शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा…

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के एक श्मशान घाट में मधुमक्खियों ने लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में करीब 30…