• 26/06/2022

दो पत्रकार गिरफ्तार, आतंकी संगठन से संबंध रखने का आरोप

दो पत्रकार गिरफ्तार, आतंकी संगठन से संबंध रखने का आरोप

इंफाल। दो पत्रकारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मणिपुर के दोनों पत्रकारों पर आतंकी संगठनों से संबंध रखने के कथित आरोप हैं। मणिपुर पुलिस का दावा है कि उन्होंने एनआईए से मिले इनपुट के आधार पर यह कार्रवाई की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार किए गए पत्रकार 54 वर्षीय बिजॉय काकचिंगटाबम और 41 वर्षीय लीमापोकपम शंजीतकुमार हैं। शुक्रवार को दोनों पत्रकारों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उन्हें शनिवार को अदालत में पेश किया। जहां अदालत ने पूछताछ के लिए दोनों को 7 दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।

मामले में पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि दोनों की गिरफ्तारी विष्णुबाजार से की गई है। पुलिस का कहना है कि वे प्रतिबंधित चरमपंथी संगठन यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट के लिए कैडरों की भर्ती करने और उन्हें प्रशिक्षण देने के लिए म्यामांर भेजने की कोशिश कर रहे थे। आरोपियों के पास से तीन मोबाइल और एक कार बरामद की गई है।

उधर पत्रकारों के संगठन ऑल मणिपुर वर्किंग जर्नलिस्ट्स यूनियन (AMWJU) द्वारा उनकी सदस्यता निलंबित कर दी गई है। AMWJU के महासचिव ख्वैराकपम नाओबा ने कहा कि ऐसी गतिविधियों के लिए दोनों को निलंबित कर दिया गया है, जो कि पत्रकारिता की गरिमा को कम करती है।  फिलहाल दोनों से पूछताछ जारी है।

इसे भी पढ़ें : तीस्ता सीतलवाड़ को एटीएस ने किया गिरफ्तार, इस मामले में साजिश रचने का है आरोप


Related post

पैगंबर विवाद में अब आतंकी संगठन अलकायदा की भी एंट्री, भारत के कई राज्यों में आत्मघाती हमलों की धमकी

पैगंबर विवाद में अब आतंकी संगठन अलकायदा की भी…

नई दिल्ली। बीजेपी नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी का मामला तूल पकड़ते ही जा रहा है। इस्लामिक देशों…