• 20/07/2022

दो शार्प शूटर पुलिस एनकाउंटर में ढेर, मूसेवाला की हत्या में थे शामिल

दो शार्प शूटर पुलिस एनकाउंटर में ढेर, मूसेवाला की हत्या में थे शामिल

द तथ्य डेस्क। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल 3 शार्प शूटर्स को आज पंजाब पुलिस ने अमृतसर में घेर लिया। पाकिस्तान बार्डर से महज 10 किलोमीटर दूर अटारी बार्डर पर घिरे आरोपियों ने पुलिस टीम पर AK-47 से फायरिंग कर दी। इस एनकाउंटर में पुलिस ने दो शार्प शूटर को मौके पर ही ढेर कर दिया है, वहीं तीसरा एक बल्डिंग में जाकर छिप गया। पुलिस ने उसे घेरने का प्रयास किया तो आरोपी ने AK-47 से फायरिंग शुरू कर दी। इस एनकाउंटर में पंजाब पुलिस के तीन कर्मी घायल हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: ये बने श्रीलंका के नए राष्ट्रपति, मतदान मे मिले 134 वोट


बताया गया कि इस एनकाउंटर में मारे गए दो शार्प शूटरों की पहचान जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू के रूप में कर ली गई है। लेकिन बिल्डिंग में छिपकर फायरिंग कर रहे तीसरे शार्प शूटर की पहचान नहीं हो पाई है। जानकारी यह भी निकलकर सामने आ रही है कि तीनों आरोपी यहां से पाकिस्तान भागने की तैयारी में थे, इस बात में कितनी सच्चाई है! यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। बहरहाल पुलिस ने तीसरे आरोपी को चारों ओर से घेर रखा है। इलाके के एसएचओ सुखबीर सिंह का कहना है कि मुठभेड़ जारी है। यह दहशतगर्द हैं या फिर गैंगस्टर अभी कुछ साफ नहीं है।

इसे भी पढ़ें: FGR पोर्टल की लांचिंग कल, फसल बीमा निवारण व किसानों के सहयोग के लिए केन्द्र सरकार की पहल

 


दूसरी ओर यहां चल रहे एनकाउंटर के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा कड़ी करते हुए घटना स्थल के दो किलोमीटर के दायरे को पूरी तरह से सील कर दिया है। इसका मकसद सुरक्षित ऑपरेशन चलाना तथ आरोपी को भागने का किसी भी तरह से मौका न देना है। वहीं जानकार मानते हैं कि इलाका सील करने से आरोपी तक अब किसी भी तरह से बाहरी मदद नहीं पहुंच पाएगी और वह आसानी से पकड़ में आ सकता है। इस ऑपरेशन में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, स्पेशल ऑपरेशन सेल, आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के अलावा अमृतसर पुलिस लगी हुई है। पुलिस के अब सुरक्षा के लिहाज से बेस्ट शूटर और क्विक रिएक्शन टीम को भी मौके पर बुला लिया है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र सियासी घमासान : सुप्रीम कोर्ट में अब अगली सुनवाई 01 अगस्त को

शार्पशूटर मन्नू कुस्सा गैंगस्टर, लॉरेंस और उसके कनाडा में बैठे साथी गोल्डी बराड़ का करीबी है। 29 मई को मानसा के जवाहरके गांव में मूसेवाला को एके-47 से पहली गोली मन्नू ने ही मारी थी। जेल में मन्नू की पिटाई का एक वीडियो वायरल किया गया था। मन्नू को शक था कि बंबीहा गैंग ने उसे पिटवाकर बदनामी कराई थी जिस वजह से वह गुस्से में था। वहीं पंजाब पुलिस ने जब इस हत्याकांड की बारीकी से पतासाजी की तो पता चला कि मूसेवाला की हत्या करने वाले जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू कुस्सा कत्ल के बाद पंजाब में ही घूमते रहे हैं। इस दौरान पुलिस किसी भी शूटर को पकड़ नहीं पाई थी।
इसे भी पढ़ें: महिला दरोगा की पिकअप से कुचलकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
यहां इंग्लैंड-पाकिस्तान के फाइनल मैच के बाद बवाल, कॉलेज में भिड़े बिहार और जम्मू कश्मीर के छात्र, जमकर चले ईंट-पत्थर

यहां इंग्लैंड-पाकिस्तान के फाइनल मैच के बाद बवाल, कॉलेज…

इंग्लैंड-पाकिस्तान के T20 विश्व कप के फाइनल मैच के बाद पंजाब के मोगा में जोरदार हंगामा हो गया. यहां जम्मू कश्मीर…