• 26/07/2022

ईडी के 50 सवाल, सोनिया गांधी की आज दूसरी पेशी

ईडी के 50 सवाल, सोनिया गांधी की आज दूसरी पेशी

द तथ्य डेस्क। नेशनल हेराल्ड केस प्रकरण में आज मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय सोनिया गांधी से फिर पूछताछ करने वाली है। बताया गया कि ईडी की टीम ने इस प्रकरण से जुड़े 50 सवाल तैयार किया है, इसी लिस्ट से अब आगे की पूछताछ की जाएगी। इसके पहले राहुल गांधी से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है।

इसे भी पढ़ेंः यहां जहरीली शराब पीने से 8 की मौत, 18 बीमार, 5 गंभीर

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेसजन पहले से आक्रोशित है। कांग्रेस नेताओं ने इसे बेवजह परेशान किए जाने और छवि धूमिल करने का प्रयास बताया है। कांग्रेसजनों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय और 10 जनपथ के बाहर सुरक्षाबलों को भारी संख्या में तैनात किया गया है। कांग्रेस के महासचिव अजय माकन ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस के बड़े नेताओं को राजघाट भी नहीं जाने दे रही है। माकन ने कहा-कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है और आप उसके नेताओं को सत्याग्रह के लिए राजघाट जाने से रोक रहे हो। लोकतंत्र में जिस दिन एक पहिया उलट गया, उस दिन लोकतंत्र नहीं बचेगा। इसके जवाब में भाजपा प्रवक्ता संबिता पात्रा ने कहा-कांग्रेस सत्याग्रह के नाम पर ड्रामा कर रही है। भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार जीरो टॉलरेंस अपना रही है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए ऐसा कर रही है।

इसे भी पढ़ेंः घर या प्रॉपर्टी खरीदने का है प्लान तो यहां मिलेगा सस्ते में, इस बैंक ने लाया अच्छा ऑफर

सोनिया से पूछे जा चुके 25 सवाल:
ईडी ने 50 सवालों की लिस्ट तैयार की है जो इस मुद्दे से जुड़े हुए हैं। पहली बार पूछताछ में सोनिया गांधी से 25 सवाल का जवाब मांगा गया था। बताया जाता है कि आज सोनिया से फिर से 25 सवाल पूछे जाएंगे। इसके पहले सोनिया के स्वास्थ्यगत कारणों को देखते हुए ईडी की टीम ने उन्हें कुछ सवाल करने के बाद घर जाने की अनुमति दे दी थी। दूसरी ओर सोनिया गांधी के पहले ही राहुल गांधी से ईडी की टीम पूछताछ कर चुकी है। उनसे अब तक 40-50 घंटे की पूछताछ की जा चुकी है।

इसे भी पढ़ेंः सीबीआई के हत्थे चढ़े चार आरोपी, राज्यसभा की सीट दिलाने 100 करोड़ में हुई थी डील


Related post

BIG BREAKING: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, शशि थरूर को दी इतने वोटों से मात, देखिए दलित परिवार में जन्म से राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का कांटो भरा सफर

BIG BREAKING: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष,…

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी को 24 साल बाद नेहरू-गांधी परिवार के बाहर से पहली बार राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है. मंगलवार…
गहलोत की विदाई तय! विधायक दल की होगी बैठक, आलाकमान ने तय किया CM का नाम

गहलोत की विदाई तय! विधायक दल की होगी बैठक,…

राजस्थान में सियासी संकट के बीच कांग्रेस सरकार के भविष्य पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। सवाल एक ही है कि…
शशि थरूर, दिग्विजय सिंह आज नामांकन करेंगे दाखिल, मल्लिकार्जुन खड़गे की भी हुई एंट्री

शशि थरूर, दिग्विजय सिंह आज नामांकन करेंगे दाखिल, मल्लिकार्जुन…

कांग्रेस के अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर लगातार सियासत जारी है. उम्मीदवारों की रेस से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाहर होने…