• 30/07/2022

अचानक ढहा निर्माणाधीन मकान, मलबे में दबे 7 बच्चे, दो की मौत

अचानक ढहा निर्माणाधीन मकान, मलबे में दबे 7 बच्चे, दो की मौत

द तथ्य डेस्क। आज दोपहर एक निर्माणाधीन मकान के अचानक ढह जाने के चलते मलबे की चपेट में आकर 7 मासूम दब गए। हादसे में दो मासूमों की मौत हो गई, वहीं पांच अन्य बुरी तरह से घायल हो गए। घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें : नकाबपोशों ने युवक को सरेआम उतारा मौत के घाट, इलाके में तनाव

बताया गया कि आज दोपहर बारिश हो रही थी, इसी दौरान एक निर्माणाधीन मकान की छत और दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। इस निर्माणाधीन मकान के पास ही स्कूल है, बच्चे स्कूल से निकलकर वापस लौट रहे थे। मलबे में दबने से दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं पांच अन्य बुरी तरह से घायल हो गए। हादसा उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के हुसैनपुर-शहजादपुर थाना दांदो का है। निर्माणाधीन मकान के ढहने से उठी आवाज सुनकर आसपास के लोग भी सकते में आ गए। तत्काल मलबा हटाने का काम शुरू हुआ और दो बच्चों को बाहर निकाला गया, जिनकी सांसे थम चुकी थी।

इसे भी पढ़ें : कार में 14 साल की बच्ची से गैंगरेप, सड़क पर छोड़कर भागे 7 आरोपी

इसी बीच मौके पर आई पुलिस ने ग्रामीणों और जेसीबी की सहायता से मलबा हटवाया और पांच अन्य बच्चों को बाहर निकाला जो बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। पुलिस ने घायल बच्चों को तत्काल एंबुलेंस से सीएचसी छर्रा अस्पताल भिजवाकर भर्ती करवाया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के संबंध में बताया गया कि हादसे के दौरान बारिश हो रही थी। आशंका जताई जा रही है कि निर्माणाधीन मकान की छत पर पानी के जमाव के कारण ही दीवारों पर प्रेशर बढ़ा होगा और अत्यधिक वजन के कारण निर्माणाधीन मकान ढह गया। बहरहाल इस हादसे के बाद से ही पूरे इलाके में शोक व्याप्त हो गया है। हादसे में मृत बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
इसे भी पढ़ें : उद्धव को एक और करारी शिकस्त, ठाकरे परिवार का ये सदस्य शिंदे गुट में शामिल


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG…

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली…