• 29/07/2022

नकाबपोशों ने युवक को सरेआम उतारा मौत के घाट, इलाके में तनाव

नकाबपोशों ने युवक को सरेआम उतारा मौत के घाट, इलाके में तनाव

द तथ्य डेस्क। देश में हिंसक झड़प और हत्या का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ में भाजपा नेता की हत्या के ठीक बाद अब मंगलुरू में कल शाम कुछ नकाबपोशों ने एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी है, इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया है।

इसे भी पढ़ें : सोनिया गांधी ने इस भाजपा नेत्री से कहा-Dont’t Talk to Me, जानिए वजह…

घटना के संबंध में बताया गया कि सुरथकल इलाके में फाजिल नामक युवक की हत्या की गई है। मृतक एक कपड़े की दुकान के बाहर अपने परिचित से बात कर रहा था कि इसी दौरान अज्ञात नकाबपोशों ने उस पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। चाकू लगने से बुरी तरह से घायल फाजिल को अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। इस हत्याकांड के बाद से ही पूरे इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

इसे भी पढ़ें : अर्पिता के एक और फ्लैट पर ईडी की दबिश, ममता बनर्जी ने कहा – यह एक बड़ा गेम 

मीडिया रिपोर्ट्स  की माने तो मृतक पुलिस का खबरी था। इस हत्याकांड के बाद से सुरथकल, मुल्की, बाजपे, पनाम्बुर इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है ताकि अब कोई हिंसक वारदात न हो सके। अभी तीन दिन पूर्व ही दक्षिण कन्नड़ में भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टार की भी कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के बाद से ही दक्षिण कन्नड़ में प्रदर्शन जारी है। प्रवीण भाजपा युवा विंग के नेता थे। इस हत्याकांड में पुलिस ने दो लोगों को जहां गिरफ्तार किया है तो वहीं 21 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़ें : जोधपुर में पानी का सैलाब : नागरिकों को बचाने सेना ने संभाला मोर्चा

फाजिल की हत्या उस वक्त हुई, जब मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भाजपा युवा विंग के नेता प्रवीण नेट्टार के परिजनों से मिलने उनके घर गए थे। बोम्मई ने प्रवीण के परिवार को सरकार की ओर से 5 लाख और पार्टी की ओर से 25 लाख रुपए का मुआवजा दिया है। प्रवीण भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव थे। उनकी हत्या के केस में दो लोगों को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया है। 21 लोग अभी हिरासत में हैं, जिनसे पूछताछ जारी है। ये सभी लोग पीएफआई से संबंधित हैं। दूसरी ओर भाजपा नेता की हत्या के बाद कर्नाटक में कई कार्यकर्ता और विधायक मांग कर रहे हैं कि सरकार सामाजिक अशांति पैदा करने और सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाले लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने जैसी कार्रवाई करे। मुख्यमंत्री बोम्मई ने भी अब राज्य मंे योगी फॉर्मूला लागू करने की बात कही है।
इसे भी पढ़ें : मंकीपॉक्स से बचने केन्द्र ने जारी किया गाइडलाइंस, दिए ये निर्देश…


Related post

पार्टी में सिगरेट नहीं दी तो हुई जमकर लड़ाई, दोस्त ने ही दोस्त की कर दी हत्या

पार्टी में सिगरेट नहीं दी तो हुई जमकर लड़ाई,…

महाराष्ट्र के ठाणे से दोस्ती के रिश्ते को तार-तार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां ठाणे के डोंबिवली शहर…
इस हत्याकांड में संघ प्रचारक सहित RSS के 11 कार्यकर्ताओं को उम्र कैद की सजा, ये है मामला

इस हत्याकांड में संघ प्रचारक सहित RSS के 11…

केरल की एक अदालत ने हत्या के एक मामले में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के 11 कार्यकर्ताओं को उम्रकैद की…
लिव-इन रिलेशन का खौफनाक अंत : आफताब ने प्रेमिका के किए 35 टुकड़े, फ्रिज में छुपाकर रखी लाश, 18 दिन फेंकते रहा लाश के टुकड़े

लिव-इन रिलेशन का खौफनाक अंत : आफताब ने प्रेमिका…

देश की राजधानी दिल्ली में करीब 6 महीने पहले हुई हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है.…