• 18/07/2022

उद्धव ठाकरे को एक और झटका, इस वरिष्ठ नेता ने किया शिवसेना से किनारा

उद्धव ठाकरे को एक और झटका, इस वरिष्ठ नेता ने किया शिवसेना से किनारा

द तथ्य डेस्क। महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद परेशानियों से गुजर रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को जोरदार झटका लगा है। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने आज पार्टी से इस्तीफा देकर शिवसेना से किनारा कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: यहां यात्री बस रेलिंग तोड़ गिरी नदी में, अब तक 13 सवार शव बरामद

शिवसेना में एक दमदार नेता के रूप में विख्यात महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री रामदास कदम के इस इस्तीफे को लेकर सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के 2014-2019 की गठबंधन सरकार में पर्यावरण मंत्री रहे कदम के इस इस्तीफे ने शिवसेना को जोरदार झटका दिया है। खासकर पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को इससे ज्यादा परेशानी महसूस होगी। पहले से ही शिवसेना दो फाड़ हो चुकी है। पार्टी के अंदर मचे कोहराम के बीच एकनाथ शिंदे व अन्य विधायकों के बगावत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि रामदास कदम के इस्तीफे ने ठाकरे की चिंताएं बढ़ा दी है।

इसे भी पढ़ें: देश के इन राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले…

ज्ञात हो कि नवंबर 2019 में ठाकरे के नेतृत्व में महा विकास आघाड़ी याने एमवीए सरकार बनी थी तो कदम को मंत्री पद नहीं दिया गया था। माना जा रहा है कि कदम उसी दौर से नाराज चल रहे थे, इसके बाद जून 2022 में एमवीए की सरकार गिर गई थी। इसके बाद से ही शिवसेना और ठाकरे की परेशानियां बढ़ गई है। दूसरी ओर शिवसेना के ही विधायक एकनाथ शिंदे के साथ 39 विधायकों ने ठाकरे के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंका था और बगावत करने वाले विधायकों ने ठाकरे से पल्ला झाड़ते हुए महाराष्ट्र में एक नई सरकार बना ली है। दूसरी ओर रामदास कदम के बेटे योगेश कदम रत्नागिरी जिले के दपोली सीट से विधायक हैं, योगेश ने एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल होकर भी यह संकेत दे दिया था कि उनके पिता भी नाराज हैं और वे भी कुछ ऐसा ही कदम उठा सकते है।

इसे भी पढ़ें: देश में मंकीपॉक्स की एंट्री ने उड़ाई स्वास्थ्य मंत्रालय की नींद


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG…

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली…