• 18/07/2022

यहां यात्री बस रेलिंग तोड़ गिरी नदी में, अब तक 13 शव बरामद

यहां यात्री बस रेलिंग तोड़ गिरी नदी में, अब तक 13 शव बरामद

द तथ्य डेस्क । इंदौर से पुणे जाने निकली एक यात्री बस के अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ कर नर्मदा नदी में गिरने से बस में सवार कई यात्रियों की मौत हो गई है। हादसे की सूचना मिलते ही यहां राहत व बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया। हादसा धामनोद में खलघाट के पास का है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव : एनडीए को बंगाल व यूपी में क्रास वोटिंग का डर

बताया गया कि बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन की है। पुल में यात्री बस आगे निकलने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई और संजय सेतु पुल की रेलिंग तोड़ते हुए सीधे नर्मदा नदी में जा गिरी। बस में करीब 40 यात्री सवार थे। हादसे के बाद राहत व बचाव में जुटी टीम अब तक 13शव नदी से बाहर निकाल चुकी है तथा मृतकों की तलाश जारी है।
हादसे की सूचना मिलते ही इंदौर और धार से बचाव कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना को संज्ञान में लेते हुए प्रशासनिक अमले को राहत कार्य युद्ध स्तर पर जारी रखने का निर्देश दिया है। बताया गया कि हादसा आगरा-मुंबई रोड पर हुआ है। यह मार्ग इंदौर को महाराष्ट्र का कनेक्टिंग रोड है।

इसे भी पढ़ें: बाबा वेंगा ने साल 2022 को लेकर की थी ये दो भविष्यवाणियां जो हो गई सच

हादसा इंदौर शहर से करीब 80 किलोमीअर दूर हुआ है। हादसे की जगह धार और खरगोन जिले को आपस में जोड़ता है। मौके पर दोनों जिलों के कलेक्टर अपनी टीम के साथ राहत कार्य के लिए आ गए थे।

बताया जाता है कि मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के चलते प्रदेश की अधिकांश नदी-नाले उफान पर है। वहीं बारिश के चलते कई मार्ग की हालत खराब हो गई है। बस में सवार सभी यात्रियों को लेकर इंदौर से निकली बस जैसे ही संजय सेतु पुल पर पहुंची  तो ओव्हरटेक के चक्कर में बस चालक ने स्पीड बढ़ा दी और यहीं उससे चूक हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस की रफ्तार काफी अधिक थी और पुल पर अन्य वाहनों से टकराने से बचने के लिए बस चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और बस सीधे कई फीट नीचे नदी में जा गिरी। नदी में इस समय बहाव काफी तेज है, जिसके चलते राहत व बचाव का कार्य कठिन हो गया है। हालांकि दोनों जिलों की टीम व एनडीआरएफ की टीम राहत व बचाव कार्य में जी-जान से जुटी हुई है।
इसे भी पढ़ें: श्रीलंका की दो बेटियों का दर्द खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय ने ऐसे किया दूर कि चेहरे पर आ गई मुस्कान


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
अधिकारी की गाड़ी रोककर भौंकने लगा युवक, फिर अधिकारी ने उठाया ये कदम… विरोध के इस अनोखे तरीके का देखिए VIDEO

अधिकारी की गाड़ी रोककर भौंकने लगा युवक, फिर अधिकारी…

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक बीच सड़क पर एक अधिकारी की गाड़ी…