• 18/07/2022

कलेक्टोरेट परिसर के सामने दर्जन भर युवकों ने किया नग्न प्रदर्शन

कलेक्टोरेट परिसर के सामने दर्जन भर युवकों ने किया नग्न प्रदर्शन

अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने नहीं दी थी प्रदर्शन  की अनुमति

रायपुर। राजधानी रायपुर के कलेक्टोरेट परिसर के बाहर अंबेडकर चौक में आज दोपहर उस वक्त असमंजस की स्थिति पैदा हो गई जब अनुसूचित जाति वर्ग पर अत्याचार होने का दावा करते हुए दर्जन भर युवक नग्न होकर सड़क पर ही प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने तत्काल इन युवकों को वहां से खदेड़ना चाहा, मगर युवक वहां से जाने को तैयार नहीं हुए। पुलिस ने युवकों के शरीर पर स्कार्फ बांधकर उन्हें जबरदस्ती गाड़ी में बिठाया। यह देख कलेक्टोरेट परिसर में विभिन्न कामों से आए लोग भी सकते में आ गए थे।

इसे भी पढ़ें: देश में मंकीपॉक्स की एंट्री ने उड़ाई स्वास्थ्य मंत्रालय की नींद

राजधानी में इस तरह का विरोध-प्रदर्शन देख राहगीर भी सकते में आ गए। महिलाएं जहां शर्मसार होकर वहां से जल्दी से जल्दी निकलने का प्रयास करने लगी तो वहीं कुछ लोगों ने इस घटना को अपने मोबाइल पर कैद करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे महेंद्र खांडे के अनुसार वे सभी लोग बिलासपुर के रहने वाले हैं। इन लोगों का दावा है कि प्रदेश में अनसूचित जाति वर्ग पर अत्याचार हो रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ मारपीट हो रही है तो कहीं हत्या तक कर दी जा रही है। यही नहीं इस वर्ग के लोगों की जमीनों पर जबरदस्ती कब्जा तक किया जा रहा है, बावजूद इसके जिम्मेदार इनकी नहीं सुनते।

अनुसूचित जाति वर्ग के लोग फरियाद लेकर जाते हैं तो उन्हें न्याय नहीं मिलता। यही वजह है कि उन्हें राजधानी की सड़क पर इस तरह से विरोध-प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: देश के इन राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले…

महेंद्र सिंह खांडे ने बताया कि लगातार अनुसूचित जाति वर्ग अपनी शिकायतें पुलिस और जिला प्रशासन के अफसरों के पास लेकर पहुंचता है मगर कोई कार्रवाई नहीं होती। इसी वजह से रायपुर के अंबेडकर चौक पर इस तरह से विरोध-प्रदर्शन किया गया है। खांडे के अनुसार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 12 साथियों को हिरासत में लिया है। सुबह से मुझे भी हिरासत में लिया गया था लेकिन बाद में छोड़ दिया गया। रायपुर में नग्न प्रदर्शन करने वालों के नाम संजीत बर्मन, मनीष गायकवाड़, विनय कौशल,पंकज भास्कर, आशीष टंडन, बिरेंद्र घृतलहरे, सुरेंदर लहरे, सतनाम दीप भारद्वाज, राजकुमार सोनवानी, गणेशराम बघेल, साहिल बघेल व तामेश्वर बघेल बताया गया है।

इसे भी पढ़ें: शिवनाथ नदी की तेज धार में बह गई कार, सवार 5 लोगों का अब तक नहीं मिला सुराग


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा काम कि मधुमक्खियों ने बोला हमला, 30 घायल

शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा…

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के एक श्मशान घाट में मधुमक्खियों ने लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में करीब 30…