• 17/09/2022

VIDEO: दिव्यांग के साथ ये कैसा सलूक, ट्राइसाइकिल मांगने पहुंचा था कलेक्टर कार्यालय, तिरंगा थामे युवक को घसीटकर निकाला

VIDEO: दिव्यांग के साथ ये कैसा सलूक, ट्राइसाइकिल मांगने पहुंचा था कलेक्टर कार्यालय, तिरंगा थामे युवक को घसीटकर निकाला

एक बार भी मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक तस्वीर सामने आई है. जिसे देखकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. यह शर्मनाक कृत्य उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया है. यूं तो आए दिन खाकी के नए-नए कारनामे देखने और सुनने को मिलते हैं. लेकिन इसे देखकर आपका सिर शर्म से झुक जाएगा.

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले का है. यहां खाकी ने एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर दिया. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक दिव्यांग बच्चा मदद की आस लेकर यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य से मिलने पहुंचा था, लेकिन मदद तो दूर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसके साथ जमकर बर्बरता की.

दिव्यांग बच्चे का कसूर सिर्फ इतना था कि वह डिप्टी सीएम से एक ट्राई साइकिल दरकार लेकर मिलने जा रहा था. लेकिन उसकी मांग पूरी होने से पहले ही घसीट कर बाहर कर दिया.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दिव्यांग युवक डिप्टी सीएम से मिलने का इंतजार कर रहा है. लेकिन इसी बीच वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे वहां से जाने के लिए कह रहे हैं. बावजूद इसके बच्चा डिप्टी सीएम से मिलने की जिद पर अड़ा रहा. बच्चे के नहीं मानने पर पुलिस ने उसे टांगकर और उसके हाथ से झंडा छीनकर उसे बाहर बैठा दिया. बच्चे का नाम जयसराज है.

जिस समय ये सब कुछ हुआ उस समय वहां SDM बल्दीराय मौजूद थीं. आप एक नजर जरा इन तस्वीरों पर डालिए जिसमें आप साफ-साफ देख सकते है कि किस तरह पुलिसकर्मी बच्चे को उठाकर ले जा रहे हैं.

दरअसल, कोतवाली नगर के कटावां का रहने वाला जयसराज पैरों से विकलांग है. जयसराज का कहना है कि उसे ट्राई साइकिल से लेकर सरकार से मिलने वाली किसी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. उसने ये भी बताया कि कई बार उसने शिकायत की लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई.

जयसराज ने बताया कि गांव में विकास नहीं हो रहा. अपनी इन्हीं सब समस्या को लेकर वो जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचा था. जब उसे पता चला कि डिप्टी CM जिला अधिकारी कार्यालय में मीटिंग कर रहे, तो वह उनसे मिलने वहां पहुंचा, लेकिन गेट पर उसे पुलिसकर्मियों ने रोक लिया और उसे घसीट कर गेट के बाहर कर दिया.

बताया जा रहा है कि दिव्यांग बच्चा 15 सितंबर को भी अपनी समस्या को लेकर डीएम ऑफिस पहुंचा था. जहां वह कलेक्ट्रेट में लगे बैरियर के पास वो बैठ गया था. इस दौरान जब अपर जिलाधिकारी (ADM) मनोज कुमार पांडे की गाड़ी वहां पहुंची तो उसने उनके वाहन के आगे जबरन बैरियर लगाकर वाहन को रोक दिया. जिसके बाद ADM के वाहन से उतरे सुरक्षाकर्मियों ने दिव्यांग जयसराज के हाथ से रस्सी छुड़ाकर वाहन को गेट के पार कराया था.

इसे भी पढ़ें: असिस्टेंट प्रोफेसर की पुल के नीचे मिली खून से सनी लाश, हत्या की आशंका

इसे भी पढ़ें: रायपुर पहुंची बॉलीबुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, आत्‍मानंद स्‍कूल कह दी ये बात कि हँस पड़े बच्चे

इसे भी पढ़ें: BJP के आरोपों पर CM भूपेश ने किया पलटवार, कहा- भाजपा के लोग प्रदर्शन के नाम पर करते हैं गुंडाग


Related post

BREAKING: बिजली के पोल से टकराई बेकाबू कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की हुई मौत

BREAKING: बिजली के पोल से टकराई बेकाबू कार, एक…

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है. यहां हंडिया के पास राजमार्ग पर एक तेज रफ्तार…
लखीमपुर खीरी बलात्कार और हत्याकांड : अब नेताओं ने पीड़ितों को ही दोषी ठहराया

लखीमपुर खीरी बलात्कार और हत्याकांड : अब नेताओं ने…

आलेख : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग दलित लड़कियों के भयावह बलात्कार और हत्या पर निधि राजदान द्वारा…
रिश्ता हुआ शर्मसार: भाई ने दोस्त के साथ मिलकर नाबालिग बहन की लूटी आबरू, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

रिश्ता हुआ शर्मसार: भाई ने दोस्त के साथ मिलकर…

उज्जैन। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है.…