• 09/08/2022

चमत्कार : 70 की पत्नी और 75 का पति, संतान को दिया जन्म

चमत्कार : 70 की पत्नी और 75 का पति, संतान को दिया जन्म

शादी के 54 साल बाद एक बुजुर्ग दंपत्ति के घर में किलकारियां की गूंज से हताशा और निराशा के बादल छंट गए।  70 साल की चंद्रावती और  75 बरस के गोपी सिंह के घर यह पहली संतान जन्मी है।

राजस्थान का यह पहला मामला है जब इतने उम्रदराज कपल माता-पति बने हैं। यह करिश्मा आईवीएफ से संभव हुआ है। अलवर स्थित आईवीएफ टेस्ट ट्यूब सेंटर के डॉक्टरों के मुताबिक दो साल पहले दोनों पति-पत्नी उनके यहां पहुंचे और इलाज कराना शुरु किया। महिला ने आईवीएफ के तीसरे प्रयास में बच्चे को जन्म दी है। इससे पहले उन्होंने कई जगह इलाज कराया लेकिन वे हताश हो चुके थे। रिश्तेदारों की सलाह पर वे आईवीएफ सेंटर पहुंचे थे। यह कपल झुंझनू के सिंघाना ग्राम का रहने वाला है।

डॉक्टरों ने कहा कि इस उम्र में सफल डिलीवरी होना कमाल है और यह राजस्थान का पहला मामला है जब इतने उम्रदराज कपल आईवीएफ के जरिए माता-पिता बने।

आपको बता दें केन्द्र सरकार के हालिया कानून के बाद 50 वर्ष की महिला आईवीएफ ट्रीटमेंट से बच्चे नहीं पैदा कर सकेगी। लेकिन इस बुजुर्ग कपल की किस्मत इतनी अच्छी थी कि इस कानून के लागू होने से पहले ही महिला गर्भवती हो चुकी थी।

आपको बता दें गोपी सिंह रिटायर्ड फौजी हैं। वे बंग्लादेश के युद्ध में उन्हें गोली भी लग चुकी है। वे 40 बरस पहले फौज से रिटायर हुए थे। उन्होंने बताया कि वे शादी के बाद से ही संतान के लिए हर संभव कोशिश कर चुके थे। कई जगह इलाज कराया लेकिन असफलता ही हाथ लगी।

इसे भी पढ़ें : नीतीश ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, बोले – भाजपा ने हमेशा धोखा दिया

इसे भी पढ़ें : अनोखे तरीके से चोरों ने की बाइक शोरूम से 7.70 लाख रुपये की चोरी, चारों तरफ बिखेर दिया मिर्ची पाउडर

इसे भी पढ़ें : साय को हटाने पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- आज के दिन हटाकर बीजेपी ने गलत किया


Related post