• 23/09/2022

National Cinema Day: 4 हजार सिनेमाघरों में देखें मात्र 75 रुपए में मूवी, ऐसे बुक करें अपना ऑनलाइन टिकट

National Cinema Day: 4 हजार सिनेमाघरों में देखें मात्र 75 रुपए में मूवी, ऐसे बुक करें अपना ऑनलाइन टिकट

आज देश में पहला नेशनल सिनेमा डे मनाया जा रहा है. ऐसे में आज पूरे दिन देशभर के सिनेमाघरों में मात्र 75 रूपए में फिल्में दिखाई जा रही हैं. देशभर के मल्‍टीप्‍लेक्‍स मालिक सिनेमाघरों के दोबारा खुलने का जश्‍न मना रहे हैं और दर्शकों को फिर सिनेमाघरों तक लाने के लिए 75 रुपए में फिल्म दिखा रहे हैं.

दरअसल, कोरोना महामारी ने सिनेमा उद्योग के लिए बड़ा धक्का साबित हुई. भारत समेत दुनिया भर के सिनेमा इस महामारी के चलते बंद रहे. पहले सिनेमा दिवस 16 सितंबर को मनाया जाना था, लेकिन फिर MIA ने इस तारीख को आगे बढ़ाकर 23 सितंबर कर दिया और अब कल देशभर में नेशनल सिनेमा डे मनाया जाएगा.

बता दें कि देश में इससे पहले सिनेमा दिवस नहीं मनाया गया था, फिल्ममेकर,एक्टर्स और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों  में इस दिन को लेकर खासा उत्साह है. इस मौके पर देशभर के करीब 4 हजार सिनेमाघरों में आज यानि 23 सितंबर, 2022 को सिर्फ 75 रुपए में मूवी टिकट मिलेंगे.

MIA ने 4 हजार स्क्रीन्स पर यह ऑफर दिया है, जिसमें PVR, INOX, Cinepolis, Carnival, Miraj, Citypride, Asia, Mukta A2, Movie Time, Wave, M2K और Delite जैसे थिएटर्स शामिल हैं। इन सभी थेटर्स में 75 रुपए में मूवी टिकट्स मिल रहे हैं.

MAI फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्‍बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इडस्‍ट्री (FICCI) के अधीन काम करती है. इसका गठन 2002 में किया गया था. करीब 500 मल्‍टीप्‍लेक्‍स MAI से जुड़े हुए हैं, जिनके पूरे भारत में 4000 स्‍क्रीन्‍स हैं.

गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद जहां सिनेमाघर पूरी तरह बंद रहे हैं. वहीं लॉकडाउन के नियमों में जब ढील दी गई तो थिएटर्स को 50 परसेंट ऑक्‍यूपेंसी के नियम के साथ खोला गया. इस सब के चलते मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI)  ने फैसला किया है कि वह सिनेमाघरों के दोबारा खुलने का जश्‍न मनाएंगे.

इसे भी पढ़ें: स्वच्छ भारत मिशन में फिर छत्तीसगढ़ का बजा डंका, मिलेंगे 4 राष्ट्रीय पुरस्कार

इसे भी पढ़ें: मधुमक्खियों ने बुजुर्ग महिला पर किया हमला, तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस जिले में डायरिया का कहर, एक ही गांव के 100 लोग हुए बीमार

इसे भी पढ़ें: बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में 5 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और अप्राकृतिक कृत्य, घिनौनी वारदात का वीडियो बनाकर किया वायरल


Related post