• 29/06/2022

NIA ने अपने हाथ में ली कन्हैयालाल हत्या मामले की जांच, दर्ज किया केस

NIA ने अपने हाथ में ली कन्हैयालाल हत्या मामले की जांच, दर्ज किया केस

नई दिल्ली। उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की बेरहमी से की गई हत्या के मामले की जांच एनआईए (NIA) ने अपने हाथ में ले ली है। एनआईए ने इस मामले में केस रजिस्टर्ड कर लिया है। हत्यारों द्वारा जारी किए गए वीडियो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धमकी दी गई थी। जिसे गृहमंत्रालय ने गंभीरता से लिया है और घटना को आतंकवादी कृत्य मानते हुए एनआईए को जांच अपने हाथ में लेने के निर्देश दिए थे।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘‘ गृह मंत्रालय ने एनआईए को राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच करने का निर्देश दिया है। किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय संलिप्तता की गहन जांच की जाएगी।’’

गृह मंत्रालय के निर्देश पर एनआईए (NIA) की पांच सदस्यीय जांच टीम मंगलवार को ही दिल्ली से उदयपुर के लिए रवाना हो गई थी। उदयपुर पहुंचते ही एनआईए (NIA) की टीम ने केस रजिस्टर्ड करते हुए जांच अपने हाथ में ले ली। जांच की शुरुआत करते हुए एनआईए की टीम बुधवार को कन्हैयालाल तेली की दुकान पहुंची।

आपको बता दें उदयपुर शहर में धानमंडी स्थित अपनी दुकान में मौजूद टेलर कन्हैयालाल तेली का रियाज अख्तरी नाम के एक शख्स ने गला काटकर हत्या कर दी। रियाज के साथ पहुंचे दूसरे शख्स मोहम्मद गौस ने इसका वीडियो बनाया था। इसके बाद आरोपियों ने एक और वीडियो बनाकर हत्या की जिम्मेदारी ली साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी धमकी दी। आरोपियों ने दोनों वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया था।

घटना के बाद से उदयपुर में तनाव की स्थिति है। शहर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं राजस्थान की गहलोत सरकार ने सभी 33 जिलों में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इसे भी पढ़ें : उदयपुर : टेलर कन्हैयालाल के कातिलों का है आतंकी कनेक्शन! दावत-ए-इस्लामी के हैं सदस्य


Related post

PFI को केंद्र सरकार ने 5 साल के लिए किया बैन, गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

PFI को केंद्र सरकार ने 5 साल के लिए…

केंद्र सरकार ने PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और उसके सहयोगियों या मोर्चों को तत्काल प्रभाव से 5 साल की अवधि…
दिग्विजय सिंह ने PFI से की RSS और VHP की तुलना, बताया एक ही थाली के हैं चट्टे-बट्टे

दिग्विजय सिंह ने PFI से की RSS और VHP…

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पीएफआई पर हुई कार्रवाई को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.…
NIA के छापे के खिलाफ PFI ने किया बंद का आह्वान, कई जगह कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

NIA के छापे के खिलाफ PFI ने किया बंद…

NIA की छापेमारी के खिलाफ अपना कड़ा विरोध जताते हुए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने केरल में आज एक दिवसीय…