• 29/06/2022

उदयपुर : टेलर कन्हैयालाल के कातिलों का है आतंकी कनेक्शन! दावत-ए-इस्लामी के हैं सदस्य

उदयपुर : टेलर कन्हैयालाल के कातिलों का है आतंकी कनेक्शन! दावत-ए-इस्लामी के हैं सदस्य

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की बेरहमी हत्या कर दी गई है। हत्या के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। तनाव की स्थिति को देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है साथ ही कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को गौस मोहम्मद और रियाज अख्तरी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के आरोपियों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है। दोनों आरोपियों के संबंध आतंकी संगठन आईएसआईएस से होने की भी आशंका जताई जा रही है।

आरोपी रियाज अख्तरी के संबंध पाकिस्तान स्थित दावत-ए-इस्लामी से बताया जा रहा है। भारत में भी इस संस्था की ब्रांच है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2011 में दावत-ए-इस्लामी के कुछ सदस्य पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गवर्नर सलमान तासीर की हत्या समेत कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे।

ये है पूरा मामला

राजस्थान के उदयपुर में नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में डाली गई एक पोस्ट को लेकर एक टेलर की दिन दहाड़े बेरहमी से हत्या कर दी गई। आरोपियों ने इस जघन्य हत्याकांड का वीडियो भी बनाया और बकायदा एक और वीडियो बनाकर आरोपियों ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली। यही नहीं आरोपियों ने पीएम मोदी तक को धमकी दे डाली और दोनों वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों मोहम्मद गौस और रियाज अख्तरी को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना उदयपुर शहर के धानमंडी की है। यहां सुप्रीम टेलर्स के नाम से कन्हैयालाल तेली की टेलर की दुकान है। मंगलवार दोपहर तकरीबन ढाई बजे बाइक सवार दो लोग कपड़े की नाप देने के बहाने से उनकी दुकान पहुंचे। कन्हैया लाल कुछ समझ पाते इस से पहले बदमाशों ने उन पर चाकू से हमला कर दिया। कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक नुपूर शर्मा के विवादित पोस्ट के समर्थन में कन्हैयालाल के 8 वर्षीय बेटे ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट डाल दी थी। मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। जिसके बाद से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थी। धमकी मिलने के बाद उन्होंने पुलिस में इसकी नामजद शिकायत भी दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने कोई करवाई नहीं की। बल्कि उन्हें सावधान रहने की हिदायत दे दी। लगातार मिल रही धमकी के बाद उन्होंने दुकान को 6 दिन के लिए बंद रखी था। मंगलवार को ही उन्होंने दुकान खोली थी।

घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। तनाव की स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में फोर्स को तैनात कर दिया गया है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है वहीं कई थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। तनाव की स्थिति को देखते ही सरकार ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इसे भी पढ़ें : किसान के बेटे को मिली 1.8 करोड़ की नौकरी, ठुकरा चुका है Google और Amazon का ऑफर


Related post

नुपूर शर्मा की गर्दन काटने वाले को इनाम में मकान और पैसे देने की घोषणा, अजमेर दरगाह के खादिम का वीडियो वायरल

नुपूर शर्मा की गर्दन काटने वाले को इनाम में…

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में अब बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा का गला…
अमरावती में भी व्यापारी की गला काटकर हत्या, नुपूर शर्मा का किया था समर्थन, जांच के लिए पहुंची NIA की टीम

अमरावती में भी व्यापारी की गला काटकर हत्या, नुपूर…

अमरावती। उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल तेली की हत्या की तरह ही महाराष्ट्र के अमरावती में भी एक व्यापारी की 22 जून…
उदयपुर हत्याकांड में जांच एजेंसियों के हाथ लगे कई अहम सुराग, कई लोग राडार पर

उदयपुर हत्याकांड में जांच एजेंसियों के हाथ लगे कई…

उदयपुर। उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल तेली की जघन्य हत्या के मामले में एसआईटी की जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने…