• 21/07/2022

ईडी कार्यालय के लिए सोनिया गांधी रवाना, नेशनल हेराल्ड मामले में होनी है पूछताछ

ईडी कार्यालय के लिए सोनिया गांधी रवाना, नेशनल हेराल्ड मामले में होनी है पूछताछ

द तथ्य डेस्क। नेशनल हेराल्ड प्रकरण में ईडी के सम्मन के बाद आज कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ईडी कार्यालय के लिए रवाना हो गई है। वहीं दिल्ली में बड़ी संख्यामें जुटे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस सम्मन का विरोध जताते हुए प्रवर्तन निदेशालय कार्यालीय के सामने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सोनिया गांधी को इसके पूर्व तीन बार सम्मन दिया जा चुका था, लेकिन खराब स्वास्थ्य का कारण बताकर वे पूछताछ के लिए नहीं पहुंची थी।


इसे भी पढ़ें : नुसरत मिर्जा अपने बयान से मुकरे, कहा – ये सब पॉवर पॉलिटिक्स का हिस्सा

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को आज ईडी कार्यालय पहुंचना है। ईडी ने पूछताछ के लिए उन्हें सम्मन जारी किया था। इसके पूर्व सोनिया गांधी को ईडी की ओर से नेशनल हेराल्ड प्रकरण में पूछताछ के लिए तीन बार 8 जून, 11 जून तथा 23 जून को सम्मन दिया जा चुका है। इस दौरान सोनिया गांधी की ओर से 8 जून के सम्मन के जवाब में कहा गया कि वे कोरोना पॉजेटिव हैं, इसके बाद 11 जून के जवाब में उन्होंने स्वयं को अस्पताल में भर्ती होना बताया था। वहीं 23 जून को जारी सम्मन में वे अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौटने की बात कह चुकी थी।

इसे भी पढ़ें: मंत्री ने दिया इस्तीफा, कहा- “दलित समाज से हूं, इसलिए मेरी सुनी नहीं जाती”

इसके बाद ईडी ने उन्हें फिर से सम्मन जारी कर पूछताछ के लिए उपस्थित होने कहा था। ईडी से लगातार मिल रहे सम्मन के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोरदार रोष देखा जा रहा था। ज्ञात हो कि इसके पूर्व ईडी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से इसी मामले में 40 घंटे की पूछताछ कर चुके हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी द्वारा जानबूझकर कांग्रेस नेताओं को टॉरगेट कर परेशान किया जा रहा है। इधर आज दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ ईडी कार्यालय के लिए रवाना हो चुके हैं। कांग्रेस ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्षों के साथ सीएलपी लीडरों को दिल्ली बुलाया है।

इसे भी पढ़ें: दो शार्प शूटर पुलिस एनकाउंटर में ढेर, मूसेवाला की हत्या में थे शामिल


Related post

बड़ी खबर: राजधानी में 4 लोगों की दर्दनाक हत्या, बेटे ने ही अपने परिवार के 4 सदस्यों को उतारा मौत के घाट

बड़ी खबर: राजधानी में 4 लोगों की दर्दनाक हत्या,…

देश की राजधानी दिल्ली से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक युवक ने अपने परिवार के…
Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…