• 16/07/2022

जिन स्टॉलों को रेलवे अफसरों ने बंद करवाया वो बेधड़क चल रहे स्टेशन में

जिन स्टॉलों को रेलवे अफसरों ने बंद करवाया वो बेधड़क चल रहे स्टेशन में

रायपुर । रेलवे स्टेशन रायपुर में स्थित प्लेटफार्म नंबर पांच पर स्थित दो स्टॉल रेलवे की लाईसेंस फीस और फूड लाइसेंस न होने के बाद भी संचालित की जा रही है। जबकि हाल ही में रेलवे के वरिष्ठ वाणिज्यिक निरीक्षक एचएन मिश्रा व अन्य रेलवे अधिकारियों ने स्टॉल को बंद करवा दिया था। बावजूद इसके स्टॉल बिना किसी रोक-टोक के जारी है।

छत्तीसगढ़ रेलवे कमीशन वेंडर्स एसोसिएशन ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों स्टॉलों को बंद करने केवल खानापूर्ति की गई जबकि हकीकत कुछ और बंया कर रहा है। प्लेटफार्म नंबर 5 में संचालित हो रहा स्टाल क्रमांक सी/06 एवं मिल्क बार के लिए न तो रेलवे की लाइसेंस फीस जमा की गई है और न ही इन स्टॉलों के लिए फूड लाइसेंस है।

रेलवे नियमों को ताक में रखकर बिना किसी भय के संचालित की जा रही है। इतना ही नहीं उक्त दोनों स्टालों से कुछ व्यक्तियों के माध्यम से प्रतिबंधित अंडा बिरयानी एवं चाय की प्लेटफार्म पर अवैध रूप से वेंडिंग भी करवाई जा रही है।

समय रहते हुए रेलवे प्रशासन के द्वारा ऐसे ठेकेदारो के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की जाती है तो रेल यात्रियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होता रहेगा साथ ही रेलवे स्टेशन की सुरक्षा भी खतरे में पड सकती है। छत्तीसगढ़ रेलवे कमीशन वेंडर्स एसोसिएशन रेल प्रशासन के तमाम जवाबदार अधिकारियों से मांग करता है कि आम रेल यात्रियों के हितों को ध्यान में रखते हुए एवं रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बनाये रखने के लिए ऐसे ठेकेदारो की जांच कर रेलवे नियमों के तहत कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे।

इसे भी पढ़ें-ट्रेनों में अब TTE के हाथों में होगा यह खास गैजेट, यात्रियों को मिलेंगे इसके ये लाभ

इसे भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ का यह इलाका बाढ़ में डूबा, आधा दर्जन से ज्यादा गांव जलमग्न, सैकड़ों परिवार हुए बेघर, रेस्क्यू जारी


Related post

छत्तीसगढ़ में भयावह हुआ डेंगू का डंक, राजधानी में एक ही दिन में मिले 49 नए मरीज

छत्तीसगढ़ में भयावह हुआ डेंगू का डंक, राजधानी में…

छत्तीसगढ़ में डेंगू का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. एक बार फिर प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या में…
छत्तीसगढ़ के 61 विकासखंडों में होगी शराबबंदी, TS सिंहदेव का आया बड़ा बयान, कहा- BJP ने शराब बेचने की नीति बनाई

छत्तीसगढ़ के 61 विकासखंडों में होगी शराबबंदी, TS सिंहदेव…

छत्तीसगढ़ में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में एक बार फिर शराबबंदी का मुद्दा गरमा रहा है. कांग्रेस…
Global Hunger Index 2022: ग्लोबल हंगर इंडेक्स में पड़ोसी देशों से भी पिछड़ा भारत; पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका भी इंडिया से आगे

Global Hunger Index 2022: ग्लोबल हंगर इंडेक्स में पड़ोसी…

ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2022 को लेकर 121 देशों की रैंकिंग की सूची जारी कर दी गई है. भारत इस इंडेक्स में…