• 15/07/2022

छत्तीसगढ़ से तेलंगाना को जोड़ने वाला यह नेशनल हाईवे है तीन दिनों से बंद, यह है कारण…

छत्तीसगढ़ से तेलंगाना को जोड़ने वाला यह नेशनल हाईवे है तीन दिनों से बंद, यह है कारण…

जगदलपुर/रायपुर। गुजरात, महाराष्ट्र के बाद अब तेलंगाना में हो रही मूसलाधार बारिश मुसीबत का सबब बन गई है। छत्तीसगढ़ के सुकमा, कोंटा के रास्ते आंध्रप्रदेश को जोड़ने वाली सड़कों के लबालब हो जाने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है। शबरी नदी के उफान पर आने के कारण जहां आसपास के इलाके जलमग्न हो गए हैं तो वहीं सुकमा, कोंटा से हैदराबाद और तेलंगाना जाने वाले अधिकांश मार्ग जलमग्न होने के कारण सुरक्षागत कारणों से यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।


इलाके में लगातार हो रही बारिश तथा बाढ़ की स्थिति को देखते हुए तथा आंध्रप्रदेश की ओर जाने अधिकांश मार्गों के जलमग्न होने के कारण प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर सड़क यातायात को बंद कर दिया है। वहीं शिक्षा विभाग ने कोंटा के अधिकांश आश्रमों व स्कूलों को बंद कर दिया है. यहां पढ़ने वाले बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर पहुचा दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि NH-30 में फंदीगुड़ा नाले का पुल और इंजरम के पास बने पुल पर पानी बढ़ गया है।

इसके चलते सुकमा और कोंटा का सड़क संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। इसी तरह तेलंगाना के भद्राचलम में गोदावरी नदी का जलस्तर तीसरे चरण के खतरे के निशान को पार कर गया है। गोदावरी नदी में जलस्तर के तेजी से उपर आते ही शबरी नदी में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। शबरी नदी में आए बाढ़ के कारण निचले इलाकों में तेजी से जलभराव हो रहा है। यही वजह है कि इसका असर NH-30 तक पहुच गया है और यह मार्ग पिछले तीन दिनों से यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें –राजिम : महानदी में बड़ा हादसा, 7 युवक नदी में नहाने उतरे फिर…तलाश जारी

 


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
नक्सलियों ने फोर्स को निशाना बनाने लगाई थी IED, हो सकती थी भारी तबाही, CRPF ने माओवादियों के मंसूबों को ऐसा किया नाकाम

नक्सलियों ने फोर्स को निशाना बनाने लगाई थी IED,…

छत्तीसगढ़ में तैनात CRPF के जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। फोर्स को…