• 17/06/2022

अग्निपथ पर सैन्य अभ्यर्थियों संग वरुण गांधी, कहा- हर कदम पर आपके साथ हूं

अग्निपथ पर सैन्य अभ्यर्थियों संग वरुण गांधी, कहा- हर कदम पर आपके साथ हूं

नई दिल्‍ली। सेना में भर्ती के लिए केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध पूरे देश भर में हो रहा है। बिहार, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में सैन्य अभ्यर्थियों ने उग्र प्रदर्शन किया। बिहार में कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। वहीं बीजेपी नेताओं के घरों पर भी अपना गुस्सा उतारा। देश में चल रहे प्रदर्शनों के बीच बीजेपी सांसद वरूण गांधी केन्द्र सरकार की इस योजना के खिलाफ सैन्य अभ्यर्थियों के पक्ष में खुलकर सामने आ गए हैं। वरुण गांधी ने ट्वीट कर सैन्य अभ्यर्थियों के संघर्ष में उनके साथ रहने का भरोसा दिलाया है।

वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा, “सैन्य अभ्यर्थियों के इस संघर्ष में मैं हर कदम पर उनके साथ खड़ा हूं। आप सभी से निवेदन है कि धैर्य से काम लें और ‘लोकतांत्रिक मर्यादा’ बनाए रखते हुए अपने ज्ञापन विभिन्न माध्यमों से सरकार तक पहुंचाएं। ‘सुरक्षित भविष्य’ हर युवा का अधिकार है! न्याय होगा।”

इससे पहले वरुण गांधी ने गुरुवार को कहा था कि अग्निपथ योजना से युवाओं में असंतोष पनपेगा। उन्होंने मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर मांग किया कि योजना से जुड़े नीतिगत तथ्यों को वो सामने लाएं और अपना पक्ष साफ करें। उन्होंने कहा कि इस योजना के प्रावधानों को लेकर देश भर के युवाओं ने इस योजना के प्रावधानों को लेकर कई शंकाएं साझा किए हैं। वरुण गांधी ने रक्षा मंत्री से योजना को लेकर सवाल किया कि सेना में 15 साल तक नियमित नौकरी करने के बाद रिटायर हुए सैनिकों को नियुक्त करने के लिए उद्योग जगत दिलचस्पी नहीं दिखाते तो ऐसे में सिर्फ चार साल की अवधि के बाद सेवानिवृत्त हुए सैनिकों का क्या होगा ?

इसे भी पढ़ें : अग्निपथ पर कई राज्य : 11 राज्यों में हिंसक प्रदर्शन, डिप्टी CM और BJP अध्यक्ष के घर पर हमला, कई जगह बस और ट्रेन फूंकी


Related post

BIG BREAKING : सीएम की बेटी ने डॉक्टर को मारा थप्पड़, मुख्यमंत्री ने मांगी माफी

BIG BREAKING : सीएम की बेटी ने डॉक्टर को…

इलाज के लिए अस्पताल पहुंची सीएम की बेटी ने डॉक्टर को ही थप्पड़ जड़ दिया। इस पूरी घटना का वीडियो अब…
4 महीने की बारिश 29 दिन में ही बरस पड़ी, टूटा 11 साल का रिकार्ड

4 महीने की बारिश 29 दिन में ही बरस…

द तथ्य डेस्क। 4 महीने में बरसने वाला पानी यदि 29 दिन में अपना कोटा पूरा कर ले तो हालत राजस्थान…
जोधपुर में पानी का सैलाब : नागरिकों को बचाने सेना ने संभाला मोर्चा

जोधपुर में पानी का सैलाब : नागरिकों को बचाने…

द तथ्य डेस्क। राजस्थान में इस वर्ष हो रही जोरदार बारिश से हालात अब बेकाबू होने लगा है। आलम यह है…