• 21/07/2022

पंचायत विभाग की जिम्मेदार अब इस मंत्री पर…

पंचायत विभाग की जिम्मेदार अब इस मंत्री पर…

द तथ्य डेस्क। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री टीएस सिंहदेव के विभाग से इस्तीफा दिए जाने के बाद अब पंचायत विभाग का जिम्मा वरिष्ठ नेता रविन्द्र चौबे को सौंपा गया है। मुख्यमंत्री ने आज सदन में इसकी जानकारी दी है। राज्यपाल की अनुमति के बाद इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: रेप के बाद छात्रा की गला रेतकर हत्या, पहाड़ी पर मिला शव

वहीं विधानसभा में आज मानसून सत्र के दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन को इस बात की जानकारी दे दी है कि मंत्री रविन्द्र चौबे अब पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की भी जिम्मेदारी संभालेंगे। राजनीति के जानकार इस बात को लेकर बेहद चौंक गए हैं। क्योंकि आज ही सदन में जब टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग करते हुए विपक्ष ने हंगाम किया तो सदन में सत्ता पक्ष की ओर से बताया गया था कि उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ है।

लेकिन इस बात के चंद घंटों के भीतर ही वरिष्ठ नेता रविन्द्र चौबे को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी देने के पीछे कई राजनीतिक संकेत छिपे हुए हैं। अब तक यह माना जा रहा था कि कांग्रेस के बड़े नेता होने के कारण टीएस सिंहदेव के वापस छत्तीसगढ़ लौटने पर मान-मनौव्वल होगा। लेकिन इसके ठीक उलट उनकी अनुपस्थिति में जिस तरह से यह निर्णय लिया गया है। इससे स्पष्ट हो जाता है कि कांग्रेस भी उनके इस रवैए से नाराज हैं और अब मान-मनौव्वल का सवाल ही नहीं उठता।

इसे भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के साथ यूजीसी व दो निजी विश्वविद्यालयों को भेजा नोटिस, ये है कारण…

पिछले कुछ दिनों से ही टीएस सिंहदेव के नाराज चलने की बात सामने आ रही थी। कुछ दिनों पूर्व ही उन्होंने अचानक पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से खुद को अलग करते हुए चार पन्नों का एक पत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेज दिया था। इस पत्र में उन्होंने जो बातें लिखी थी उससे यही प्रतीत होता है कि वे पंचायत विभाग की जिम्मेदारी नहीं वहन करना चाहते थे। संभवतः यही वजह है कि उन्होंने पंचायत विभाग छोड़ने व इस विभाग में काम न करने की बात पत्र में उल्लेखित कर दिया था। बहरहाल राज्य सरकार के इस निर्णय से अब छत्तीसगढ़ की राजनीति में क्या नया मोड़ आता है, इस पर सबकी निगाह टिकी हुई है।

इसे भी पढ़ें: विधानसभा में गूंजा यह मामला, धरमलाल के सवालों का जवाब नहीं दे सके उद्योगमंत्री


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा काम कि मधुमक्खियों ने बोला हमला, 30 घायल

शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा…

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के एक श्मशान घाट में मधुमक्खियों ने लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में करीब 30…