• 15/09/2022

फर्जी दस्तावेज लेकर अग्निवीर भर्ती होने पहुंचे युवक पकड़ाए, जांच में जुटी आर्मी इंटेलीजेंस

फर्जी दस्तावेज लेकर अग्निवीर भर्ती होने पहुंचे युवक पकड़ाए, जांच में जुटी आर्मी इंटेलीजेंस

बरेली में अग्निवीर भर्ती के दौरान फर्जी दस्तावेजों लगाकर भर्ती देखने आए दो युवकों को सेना ने पकड़ लिया गया. दोनों युवक आगरा के रहने वाले हैं. जहां सेना ने दोनों युवकों को बायोमैट्रिक फिंगर प्रिंट लेने के दौरान पकड़ लिया. जांच के बाद सेना ने आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया है. अब पुलिस और आर्मी इंटेलीजेंस इस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल, थाना क्षेत्र कैंट में जाट रेजिमेंट सेंटर में अग्निवीर रिलेशन कोटा भर्ती चल रही है. जहां आगरा के खंदौली के रहने वाले दो युवक फर्जी दस्तावेज लेकर पहुंचे थे. एक का नाम अरुण खान और दूसरे का नाम फाल सिंह है. दोनों युवक जाली आधार कार्ड, मार्कशीट और जाति प्रमाणपत्र के आधार पर सेना में भर्ती की कोशिश कर रहे थे. जहां दोनों डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान बायो मैट्रिक एडिफिकेशन में पकड़ा गए.

बताया जा रहा है कि दोनों षड़यंत्र करके नाम पता और धर्म बदलकर फर्जी दस्तावेज के जरिए दोबारा भर्ती देख रहे थे. अरुन खान ने धर्मराज बनकर और दूसरा युवक रंजीत सिंह बनकर भर्ती देखने आया था. पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि दोनों युवक पहले भी सेना की भर्ती देख चुके हैं.

फिलहाल सेना अधिकारियों ने दोनों युवकों को कैंट पुलिस को सौंपा है. कैंट पुलिस के साथ आर्मी इंटेलीजेंस जांच में जुटी है. युवकों के खिलाफ खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है.

बरेली सिटी एसपी राहुल भाटी ने बताया कि अग्निवीर भर्ती के दौरान नकली दस्तावेजों का उपयोग करने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया. ये नकली नाम और फर्जी दस्तावेज़ों के साथ भर्ती होने की कोशिश कर रहे थे जिसमें बायोमौट्रिक के जरिए ये पकड़े गए. उन्होंने बताया कि इन्होंने पहले भी ऐसी कोशिश की थी लेकिन नाकामयाब रहें. इन्हें धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर हिरासत में लिया गया है.

इसे भी पढ़ें: सब-इंस्पेक्टर ने बंद कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या, SP ने दिए जांच के आदेश

इसे भी पढ़ें: बड़ा हादसा: ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की जोरदार भिड़ंत, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, 35 घायल

इसे भी पढ़ें: बीमार मां की बेटे ने की बेरहमी से हत्या, पहले पीटा और जब बचने के लिए भागी तो दौड़ाकर पत्थर से कुचला

भरोसेमंद खबरों के लिए हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें और सीधे जुडें


Related post