• 19/08/2022

मनीष सिसोदिया के घर CBI छापा, डिप्टी सीएम बोले – मेरा काम नहीं रोका जा सकता

मनीष सिसोदिया के घर CBI छापा, डिप्टी सीएम बोले – मेरा काम नहीं रोका जा सकता

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर आज सीबीआई की टीम ने दबिश दी है। सिसोदिया के अलावा सीबीआई 21 जगहों पर छापेमारी कर रही है। सिसोदिया के घर छापामार कार्रवाई LG की सिफारिश के बाद की गई है। दिल्ली के मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट में नई शराब नीति पर सवाल उठाए गए हैं। कहा गया है कि नई नीति शराब लाइसेंसधारियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई गई है। इस रिपोर्ट में सीधे मनीष सिसोदिया का नाम लिया गया है। मुख्य सचिव ने यह रिपोर्ट 8 जुलाई को एलजी को सौंपी थी।

घर पर छापे की जानकारी सिसोदिया ने 3 ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सीबीआई आई है। उनका स्वागत है. हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया।”

दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ पहले भी कई केस किए गए लेकिन उसमें कुछ नहीं निकला। देश में अच्छी शिक्षा के लिए किए जा रहे काम को नहीं रोका जा सकता। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, “हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जाँच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके। अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता।”

अपने तीसरे ट्वीट में सिसोदिया ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया है। उन्होंने केन्द्र की बीजेपी सरकार का नाम लिए बगैर कहा कि ये लोग दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम से परेशान हैं। कोर्ट में सच आ जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें। हम दोनों के ऊपर झूँठे आरोप हैं. कोर्ट में सच सामने आ जाएगा।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा कि पहले भी कई जांच और रेड हुई, कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अखबार NYT के फ्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी। CBI का स्वागत है। पूरा सहयोग करेंगे। पहले भी कई जांच और रेड हुईं। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।”

इसे भी पढ़ें : अनिश्चित काल तक सभी सरकारी दफ्तरों पर लटकेंगे ताले, अधिकारी-कर्मचारी रहेंगे बेमुद्दत हड़ताल पर

 


Related post

ED BIG BREAKING : मुख्यमंत्री को ED ने भेजा समन, कल होगी पूछताछ, बढ़ सकती है मुश्किलें

ED BIG BREAKING : मुख्यमंत्री को ED ने भेजा…

केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री समन भेजकर तलब किया है। सीएम को ईडी ने पूछताछ के लिए कल…
अरविंद केजरीवाल ने की PM मोदी से मांग, कहा- भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो छापी जाए

अरविंद केजरीवाल ने की PM मोदी से मांग, कहा-…

गुजरात चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदुत्व कार्ड खेला है. सीएम केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर…
ED BREAKING : IAS अधिकारी और कारोबारियों के यहां नगदी से भरी मिली आलमारी, 6.5 करोड़ कैश, सोना और जेवरात, ED ने दी आधिकारिक जानकारी

ED BREAKING : IAS अधिकारी और कारोबारियों के यहां…

छत्तीसगढ़ में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छापे में अब तक 6.5 करोड़ से ज्यादा की रकम, सोना और जेवरात…