दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन चलाने वालों को CM केजरीवाल ने दी राहत, जारी किया हेल्पलाईन नंबर

दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन चलाने वालों को CM केजरीवाल ने दी राहत, जारी किया हेल्पलाईन नंबर
Spread the love

नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली में पर्यावरण का ध्यान रखते हुए तथा वायु प्रदूषण कम करने के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक वाहन चलाने वालों को राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी। CM अरविंद केजरीवाल ने आज इसके लिए एक हेल्पलाईन नंबर जारी करते हुए वाहन चालकों की हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

इसे भी पढ़ें : केन्द्रीय मंत्रियों के दौरे पर सीएम भूपेश का तंज, कहा- गुजरात मॉडल फेल हो गया, छत्तीसगढ़ मॉडल देखने आते हैं

दिल्ली सरकार लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन के उपयोग करने पर जोर दे रही है। इसके लिए CM केजरीवाल सरकार ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है जिस पर अब दिल्ली निवासी इस नंबर पर कॉल कर इलेक्ट्रिक वाहन से जुड़ी हर-छोटी बड़ी जानकारी हासिल कर सकते है। दिल्लीवासी 9810336008 पर हैलो मैसेज कर ईवी के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। CM केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली देश की इलेक्ट्रिक व्हीकल राजधानी बनेगी।

इसे भी पढ़ें : AICC ने सीएम भूपेश और सिंहदेव को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

ज्ञात हो कि इससे पहले केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बयान में कहा था कि पेट्रोल-डीजल पर निर्भरता कम करना होगा। इसके लिए इलेक्ट्रिक वाहनें सबसे अच्छा विकल्प है। गडकरी ने यह भी कहा था कि कुछ माह के भीतर ही पेट्रोल-डीजल कारों से भी सस्ते दामों पर इलेक्ट्रिक वाहनें मिल जाएगी। जिस तरह से जगह-जगह पर पेट्रोल पंप होते हैं उसी तरह से चार्जिंग प्वाइंट बनाया जाएगा ताकि इलेक्ट्रिक वाहन चालकों को किसी तरह की दिक्कत पेश न आए।

इसे भी पढ़ें –अंतरिक्ष विज्ञान में इस मिशन के साथ ही भारत रचने जा रहा इतिहास…

इसे भी पढ़ें : मिस्र में मिली 2000 साल पुरानी दुनिया की पहली गर्भवती ममी, आश्चर्य में शोधकर्ता

इसे भी पढ़ें : अमेजन जंगल की बेतहाशा कटाई : ब्राजील ने 6 माह में ही न्यूयॉर्क से 6 गुना बड़ा इलाका काट डाला