• 06/07/2022

DGCA ने स्पाइसजेट को भेजा नोटिस, लगातार आ रही तकनीकी खराबी पर मांगा जवाब

DGCA ने स्पाइसजेट को भेजा नोटिस, लगातार आ रही तकनीकी खराबी पर मांगा जवाब

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन महानियंत्रक (DGCA) ने स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। स्पाइसजेट के विमानों में पिछले 18 दिनों में तकनीकी खराबी की 8 घटनाएं सामने आ चुकी है। जिसके बाद डीजीसीए ने विमान कंपनी को नोटिस जारी किया है। DGCA द्वारा कहा गया है कि स्पाइसजेट दक्ष सुरक्षित और विश्वसनीय हवाई सेवाओं को सुनिश्चित करने में नाकाम रही है।

बताया जा रहा है कि सितंबर 2021 के स्पाइसजेट के ऑडिट में यह बात निकलकर सामने आई है कि कलपुर्जों के सप्लायरों को नियमित आधार पर भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिससे कलपुर्जों की आपूर्ति में कमी हो रही है।

इसे भी पढ़ें : दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट के विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

आपको बता दें कल मंगलवार को दिल्ली दुबई उड़ान के दौरान फ्यूल इंडिकेटर में आई तकनीकी खराबी की वजह से विमान को पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। वहीं कल ही स्पाइसजेट के एक और विमान को मुंबई में उतारा गया था। उड़ान के बीच हवा में विंडशील्ड में दरार आने के बाद विमान को उतारा गया था। इस तरह स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खराबी की 8 घटनाएं पिछले 18 दिन में सामने आई है।

इसे भी पढ़ें : अजमेर शरीफ दरगाह का खादिम है हिस्ट्रीशीटर, हत्या सहित 13 मामले हैं दर्ज, नुपूर शर्मा के सर पर रखा था इनाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार


Related post

इंडिगो एयरलाइंस पर 5 लाख का जुर्माना, दिव्यांग बच्चे को चढ़ने से रोका था

इंडिगो एयरलाइंस पर 5 लाख का जुर्माना, दिव्यांग बच्चे…

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) पर बड़ी कार्रवाई की है। DGCA ने इंडिगो एयरलाइंस के…