• 06/07/2022

मुख्तार अब्बास नकवी का कैबिनेट से इस्तीफा, होंगे उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार!

मुख्तार अब्बास नकवी का कैबिनेट से इस्तीफा, होंगे उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार!

नई दिल्ली। मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे दिया है। नकवी अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री थे। आज हुई कैबिनेट की मीटिंग के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया। राज्यसभा सांसद के तौर पर कल उनका अंतिम दिन है। इससे पहले कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्तार अब्बास नकवी की  तारीफ की थी। मोदी ने कहा था कि आपने देश के विकास में योगदान दिया है।

कैबिनेट की बैठक के बाद नकवी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं की मुलाकात किस परपेक्ष में हुई और उनके बीच क्या बात हुई इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक मुख्य चर्चा नकवी की आगामी भूमिका को लेकर हुई।

इसे भी पढ़ें : अजमेर शरीफ दरगाह का खादिम है हिस्ट्रीशीटर, हत्या सहित 13 मामले हैं दर्ज, नुपूर शर्मा के सर पर रखा था इनाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

माना जा रहा है कि मुख्तार अब्बास नकवी बीजेपी से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। नकवी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर बीजेपी एक तीर से कई निशाना साधने जा रही है। बीजेपी ये घोषणा उस समय करने जा रही है, जब देश के साथ ही विश्व भर में अल्पसंख्यकों को लेकर केन्द्र की बीजेपी सरकार सवालों के घेरे में है।

नकवी बीजेपी के भीतर एक बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं। नकवी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने से बीजपी एक संदेश देना चाह रही है कि पार्टी मुस्लिम विरोधी नहीं है। इसके साथ ही नकवी के जरिए बीजेपी देश के मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगाने की कवायद में है।

इसे भी पढ़ें : DGCA ने स्पाइसजेट को भेजा नोटिस, लगातार आ रही तकनीकी खराबी पर मांगा जवाब


Related post