• 11/09/2022

Weather Update: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी, प्रदेश में कई वेदर सिस्टम हुए एक्टिव

Weather Update: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी, प्रदेश में कई वेदर सिस्टम हुए एक्टिव

मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश का अनुमान लगाया है. जबकि प्रदेश के बाकि हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के हिसाब से प्रदेश में कई वेदर सिस्टम एक साथ एक्टिव होने की वजह से भारी बारिश का अनुमान.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में चक्रवात की वजह से झमाझम बारिश हो सकती है. वहीं कुछ स्थानों पर आज हल्की से मध्यम वर्षा संभावित है. जबकि एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात की संभावना भी जताई गई है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज यानि रविवार को आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, दक्षिण ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. गंगीय पश्चिम बंगाल, मेघालय और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

बता दें कि बीते 24 घंटो की मूसलाधार बारिश से बीजापुर पानी-पानी हो गया है. कई नदी नाले उफान पर हैं. सैंकड़ों गांवो का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट चुका है. चेरपाल, पोंजेर और धनोरा में बाढ़ ने आवाजाही पूरी तरह रोक रखी है. कई मवेशी बाढ़ में बह गए. नगर सेना ने आज बच्चों और महिलाओं का रेस्क्यू किया है.

बाढ़ से ज्यादा हालात नेशनल हाइवे 63 मोदकपाल में स्थिति भयावह है. रात 3 बजे से चढ़ा बाढ़ का पानी स्कूल और 3 घरों में घुसा ह. मोदकपाल थाने में भी पानी घुसा है.

इसे भी पढें: केंद्र सरकार पर ओवैसी का तंज, कहा- देश को कमजोर प्रधानमंत्री की जरूरत, ताकतवर PM देख लिया

इसे भी पढें: मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामले में 6 ठिकानों पर ED का छापा, 17 करोड़ कैश बरामद

इसे भी पढें: सुसाइड से पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर पूछा ‘क्या मैं कूद जाऊं’, लोगों ने कहा- यस, यस मर जाओ, फिर लगा दी छलांग


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Health Tips: सर्दियों में ठंडे पानी से नहाने से बचें, पड़ सकता है दिल का दौरा, स्वस्थ्य रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स…

Health Tips: सर्दियों में ठंडे पानी से नहाने से…

सर्दियों का मौसम शुरु हो गया है और ठंड भी बढ़ने लगी है. हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो सर्दियों में हल्के…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…