• 11/09/2022

Heavy Rain in Chattisgarh: बस्तर संभाग के इन जिलों में भारी बारिश ने मचाई तबाही, सैकड़ों गांवों का टूटा संपर्क

Heavy Rain in Chattisgarh: बस्तर संभाग के इन जिलों में भारी बारिश ने मचाई तबाही, सैकड़ों गांवों का टूटा संपर्क

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में शनिवार देर रात से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. बीते 6 घंटों से लगातार बस्तर संभाग में बारिश से 6 जिले बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. बस्तर जिले में भारी बारिश जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों के घरों में लगातार बारिश का पानी भरता जा रहा  है. फिलहाल मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

बीजापुर में भी 24 घंटों की मूसलधार बारिश से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है. भारी बारिश अभी भी जारी है. कई इलाकों में बाढ़ से बेहद भयावह हालात बने हैं. निचले इलाकों में प्रशासन लगातार एडवाइजरी जारी करके सुरक्षित जगहों पर जाने को कह रहा है.

वहीं नेशनल हाइवे सहित कई नदी नाले उफान पर हैं. बीजापुर से गंगालुर सड़क पर पोंजेर नाले में आई बाढ़ के पानी से सीआरपीएफ 85 बटालियन के कैम्प में करीब 6-7 फ़ीट पानी भर गया था. एहतियातन कैम्प के निचले इलाके से जवानों और सामान को हटाया गया. अभी भी कैम्प के निचले क्षेत्र में भवन पानी मे डूबे हैं. मोर्चा, बाथरूम, बैरक और आवासीय कमरे पानी मे अभी भी डूबे हुए हैं.

बताया जा रहा है कि सैंकड़ों गांवो का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट चुका है. चेरपाल, पोंजेर और धनोरा में बाढ़ ने आवाजाही पूरी तरह रोक रखी है. कई मवेशी बाढ़ में बह गए. नगर सेना ने आज बच्चों और महिलाओं का रेस्क्यू किया है. बाढ़ से ज्यादा हालात नेशनल हाइवे 63 मोदकपाल में स्थिति भयावह है. रात 3 बजे से चढ़ा बाढ़ का पानी स्कूल और 3 घरों में घुसा है. मोदकपाल थाने में भी पानी घुसा है.

जगदपुर का भी बुरा हाल

बारिश ने सबसे ज्यादा तबाही बस्तर जिले के जगदलपुर शहर के इलाकों में मचाई है. कई इलाकों के घरों में पानी घुस गया है और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. शहर के धरमपुरा स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और उससे लगे आसपास की बस्तियों में काफी बुरा हाल हैं.

इन जिलों में अलर्ट जारी

बता दें कि मौसम विभाग ने 6 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जहां अगले 24 घंटे जमकर बारिश हो सकती है. जिसमें दंतेवाड़ा, कोंडागांव, नारायणपुर, सुकमा, बस्तर, बीजापुर शामिल है. जबकि राजधानी रायपुर, बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

इसे भी पढें: केंद्र सरकार पर ओवैसी का तंज, कहा- देश को कमजोर प्रधानमंत्री की जरूरत, ताकतवर PM देख लिया

इसे भी पढें: मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी मामले में 6 ठिकानों पर ED का छापा, 17 करोड़ कैश बरामद

इसे भी पढें: सुसाइड से पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर पूछा ‘क्या मैं कूद जाऊं’, लोगों ने कहा- यस, यस मर जाओ, फिर लगा दी छलांग


Related post

यूपी में भारी बारिश का दौर जारी, राजधानी में आज बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, आदेश जारी

यूपी में भारी बारिश का दौर जारी, राजधानी में…

उत्तर प्रदेश में लगातार कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. इसी बीच बारिश के मद्देनजर लखनऊ में आज…
Weather Forecast Today: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, जानिए छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today: इन राज्यों में हो सकती है…

निम्न दबाव का क्षेत्र पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है, जिससे संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य क्षोभमंडल स्तर…
महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन संभागों में हो सकती है भारी बारिश

महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट,…

गर्मी और उमस के कारण क्या छोटे क्या बड़े सभी परेशान हैं. रुक-रुक कर हो रही बूंदाबांदी से उमस भी काफी…