• 12/05/2022

छत्तीसगढ़ में हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

छत्तीसगढ़ में हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

रायपुर। रायपुर एयरपोर्ट में एक बड़ा हादसा हुआ है। लैंडिंग के दौरान राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है। स्टेट हेलीकॉप्टर क्रैश होने पर दोनों पायलटों की मौत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शोक जताया है।

हादसा गुरूवार रात 9:10 बजे के आसपास का है। जानकारी के मुताबिक हेलीक़ॉप्टर में पायलट एपी श्रीवास्व और कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा सवार थे। बताया जा रहा है कि फ्लाइंग प्रेक्टिस के बाद जब पायलट हेलीकॉप्टर को लैंड कर रहे थे उस दौरान चिंगारी निकली और क्रैश हो गया। हादसे के बाद एयरपोर्ट में अफरा-तफरी मच गई। हेलीकॉप्टर एयरपोर्ट में जिस जगह क्रैश हुआ था उस जगह रोशनी कम थी। हादसे के बाद हेलीकॉप्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दोनों पायलटों को बाहर निकालने में एयरपोर्ट अथॉरिटी और सीआईएसएफ के जवानों को काफी मशक्कतों का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढें : सुबह घर के बाहर बत्ती जलती दिखी तो कटेगा कनेक्शन, तुगलकी फरमान से मचा हड़कंप

जैसे-तैसे दोनों पायलटों को बाहर निकाला गया और उन्हें इलाज के लिए रामकृष्ण केयर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि की। हादसे में दोनों पायलटों की मौत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित अन्य पक्ष विपक्ष के नेताओं ने दुख जताया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, “अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली. इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति:”

अगस्ता हेलीकॉप्टर

बताया जा रहा है कि राज्य सरकार का जो हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वो अगस्ता कंपनी का था। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामला देश में सुर्खियों पर था। वहां विपक्ष में रहते हुए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अगस्ता हेलीकॉप्टर की खरीदी पर सवाल उठाए थे।


Related post

हेलीकॉप्टर क्रैश की जांच करने डीजीसीए की टीम पहुंची रायपुर

हेलीकॉप्टर क्रैश की जांच करने डीजीसीए की टीम पहुंची…

रायपुर। राजधानी रायपुर के माना विमानतल में गुरुवार रात को हेलीकॉप्टर क्रैश के मामले की जांच के लिए डीजीसीए की टीम…