• 21/07/2022

सोनिया से पूछताछ के विरोध में ईडी का घेराव, बघेल ने कहा-जब केन्द्र में सरकार बदलेगी तब क्या!

सोनिया से पूछताछ के विरोध में ईडी का घेराव, बघेल ने कहा-जब केन्द्र में सरकार बदलेगी तब क्या!

रायपुर। नेशनल हेराल्ड मामले में आज सोनिया गांधी से की गई पूछताछ और प्रवर्तन निदेशालय ED के द्वारा जारी सम्मन का कांग्रेसियों ने जमकर विरोध किया। राजधानी रायपुर में भी कांग्रेसियों ने ED कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केन्द्र में सरकार बदलेगी तब क्या तुम लोग आंख मिला सकोगे!

इसे भी पढ़ें: विधानसभा में गूंजा यह मामला, धरमलाल के सवालों का जवाब नहीं दे सके उद्योगमंत्री

राजधानी के पुजारी पार्क स्थित प्रवर्तन निदेशालय ED के कार्यालय के बाहर कांग्रेस ने विरोध-प्रदर्शन की जोरदार तैयारी कर रखी थी। प्रदेश भर से कांग्रेस के जनप्रतिनिधि और उनके समर्थक भारी संख्या में आज सुबह से ही राजधानी रायपुर पहुंचने लगे थे। विरोध-प्रदर्शन का जिम्मा पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम संभाले हुए थे। दोपहर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी एक-एक करके इस विरोध-प्रदर्शन में शामिल होते गए। इसके बाद कांग्रेसियों का जोश बढ़ गया। मंच से ही सीएम बघेल ने कहा कि केन्द्र सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं दो साल बचा है। तब क्या यहां ED  के अधिकारी आंख मिलाकर बात कर सकेंगेे। सीएम बघेल ने कहा कि ED का काम MONEY LAUDRING पर कार्रवाई करने की है।

इसे भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड : ED ने सोनिया गांधी से पूछे इन सवालों के जवाब…

लेकिन इस मामले में जानबूझकर कांग्रेस नेताओं को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब ED वर्ष 2015 में नेशनल हेराल्ड प्रकरण बंद कर चुकी थी और कहा गया था कि इसमें कोई MONEY LAUDRING नहीं हुआ तो अब यह कार्रवाई किसके ईशारे पर हो रही है! इसके लिए कानून बना है कि जब एफआईआर दर्ज होगा तभी ईडी जाएगी। अब ED ही बताए कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ देश के किस थाने में एफआईआर दर्ज हुआ है।

इसे भी पढ़ें: ट्रक की टक्कर से गर्भवती का फटा पेट, दूर फेंका गया गर्भस्थ शिशु


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा काम कि मधुमक्खियों ने बोला हमला, 30 घायल

शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा…

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के एक श्मशान घाट में मधुमक्खियों ने लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में करीब 30…