• 06/08/2022

मंत्री का पीए बताकर ठगी, सीसी रोड का ठेका स्वीकृत कराने लिए 25 हजार, कुछ ही देर में ऐसे खुली पोल और फिर…

मंत्री का पीए बताकर ठगी, सीसी रोड का ठेका स्वीकृत कराने लिए 25 हजार, कुछ ही देर में ऐसे खुली पोल और फिर…

खुद को मंत्री का पीए बताकर लोगों को ठगने वाले एक शातिर ठग पुलिस के हत्थे चढ़ा है। आरोपी इतना शातिर है कि लोगों पर अपना धौंस जमाने के लिए सरकारी नंबर प्लेट लगी गाड़ी पर घूमता है और लोगों को ठगी का शिकार बनाता है। शनिवार को भी उसने ठगी की एक ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया लेकिन इससे पहले कि वो रफू चक्कर हो जाता, खुद के बुने जाल में फंस कर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

मामला छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले का है। बताया जा रहा है कि आरोपी शनिवार को CG 02 नंबर प्लेट लगी कार से रघुनाथ नगर क्षेत्र के ग्राम केसारी में रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक राम खेलावन के घर पहुंचा। आरोपी ने खुद का परिचय प्रदेश के एक मंत्री के पीए के रुप में दिया। आरोपी ने अपनी पहुंच का धौंस जमाते हुए कहा कि वह हर सरकारी काम करा सकता है। शिक्षक के घर मंत्री के पीए पहुंचने की जानकारी लगी तो आस-पड़ोस के लोग भी वहां जमा हो गए। आरोपी के प्रभाव में आने के बाद एक ग्रामीण ने कहा कि सीसी रोड का प्रस्ताव भेजा गया है लेकिन उस पर अभी तक कुछ भी नहीं हुआ। आरोपी ने इसे छोटी बात बताते हुए काम को पंचायत मंत्रालय से जल्दी स्वीकृत कराने का भरोसा दिलाया। इसके लिए उसने 25 हजार रुपये की डिमांड की। ग्रामीण आरोपी के बिछाए जाल में फंस गया और उसने कथित पीए को पैसे भी दे दिए।

पैसा लेकर आरोपी रफू चक्कर होने की सोच ही रहा था कि एक ग्रामीण को उसकी गाड़ी के नंबर पर शक हुआ और उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। थोड़ी ही देर में रघुनाथ नगर थाना प्रभारी टीम सहित मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने कथित पीए से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि आरोपी किसी मंत्री का पीए नहीं बल्कि एक ठग है और उसका नाम शशिकांत तिवारी है।

आरोपी की तलाशी में पुलिस को उसके पास से 27000 रुपये नगद, फर्जी दस्तावेज और मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसे जेल भेज दिया है।

इसे भी पढ़ें : मौसम : प्रदेश में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी, रेल-सड़क मार्ग हो सकते हैं बाधित, रेड अलर्ट जारी

इसे भी पढ़ें : NRI समन्वयक की नियुक्ति पर NACHA ने जताई नाराजगी, सीएम से की बदलने की मांग

इसे भी पढ़ें : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कई माओवादियों के घायल होने का दावा


Related post

कश्मीरी पंडितों का हत्यारा कर रहा तिहाड़ में भूख हड़ताल, पाक PM का आया रिएक्शन

कश्मीरी पंडितों का हत्यारा कर रहा तिहाड़ में भूख…

द तथ्य डेस्क। भारत के जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या और कई आतंकी हमलों के मास्टर माइंड ने तिहाड़ जेल…
हजारों करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले आदर्श को-ऑपरेटिव सोसाइटी के डायरेक्टर गिरफ्तार

हजारों करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले आदर्श को-ऑपरेटिव सोसाइटी…

राजनांदगांव। देश भर में निवेशकों के हजारों करोड़ रुपये का गबन करने वाली आदर्श को-ऑपरेटिव सोसायटी के ऊपर राजनांदगांव पुलिस ने…