• 24/07/2022

BIG BREAKING : चीनी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुसे, 10 KM अंदर आए

BIG BREAKING : चीनी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुसे, 10 KM अंदर आए

द तथ्य डेस्क। गुस्ताख चीन ने फिर से उकसावे की कार्रवाई की है। इस बार चीन के लड़ाकू विमान भारतीय वायुसीमा के 10 किलोमीटर अंदर तक घुस आए। चीन के ये लड़ाकू विमान पूर्वी लद्दाख में नो फ्लाई जोन में घुसे थे। चीनी वायुसेना की इस हरकत के बाद भारतीय वायुसेना भी अलर्ट पर है।

इसे भी पढेंः भाजपा नेता के फार्म हाउस में सेक्स रैकेट, पुलिस ने आधा दर्जन नाबालिगों को छुड़ाया

चीन के लड़ाकू विमान लगातार इस तरह का काम कर है, जिससे तनाव का माहौल बना हुआ है। पिछले एक माह से चीन इसी तरह की हरकत कर क्या जताना चाहता है, इसे सेना के अधिकारी अच्छे से समझ रहे हैं। यही वजह है कि भारतीय सेना भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।

इससे पहले भारतीय वायुसेना प्रमुख ने भी ये बयान दिया था कि चीन की तरफ से उकसावे वाली कार्रवाई की जा रही है। भारत और चीन के बीच 16वें दौर की सैन्य स्तर वार्ता के बीच चीन लगातार ऐसी हरकतें कर रहा है। भारत ने इस वार्ता के दौरान भी चीन के द्वारा इस तरह के उल्लंघन करने का मामला उठाया था। इसके बाद भी चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

इसे भी पढेंः कर्मचारियों-शिक्षकों के हड़ताल को लेकर माओवादियों ने जारी किया पत्र, लिखी ये बातें…

चीन के इस उकसावे वाले कृत्य के बाद भारतीय वायुसेना पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। वायुसेना की ओर से पहले भी कहा जा चुका है कि यदि चीन की ओर से इस तरह की कोई भी हरकत होगी तो उसका उसी तरह से जवाब दिया जाएगा। भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट पूर्वी लद्दाख में पूरी तरह से एक्टिव हैं। वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से भी कहा गया था कि चीन की ओर से की जा रही गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। दूसरी ओर चीन लगातार समझौतों का उल्लंघन कर रहा है। इसके पूर्व भारत और चीन के बीच यह समझौता हुआ था कि दोनों ही देश के फाइटर जेट एलएएसी के 10 किमी के दायरे में नहीं आएंगे और हेलीकॉप्टर 5 किमी के दायरे में नहीं आएंगे। बावजूद इसके चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा।
इसे भी पढेंः साइड नहीं देने पर लड़की ने युवक का गला रेता, मूक-बधिर था मृतक


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG…

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली…