• 02/06/2022

BSP हादसे में लापरवाही आई सामने, डीजीएम सस्पेंड

BSP हादसे में लापरवाही आई सामने, डीजीएम सस्पेंड

भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (BSP) के ब्लास्ट फर्नेस 7 में हुए हादसे के मामले में प्रबंधन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रबंधन ने मामले में एक डीजीएम को सस्पेंड कर दिया है। वहीं हादसे की जांच के लिए एक 6 सदस्यीय टीम का गठन किया है।

आपको बता दें BSP के ब्लास्ट फर्नेस 7 को कैपिटल रिपेयर में लिया गया था। रिपेयर के दौरान एसजीपी के एयर लिफ्टिंग चेंबर नं. 2 में दो कर्मचारियों द्वारा वैल्डिंग का कार्य किया जा रहा था। बुधवार दोपहर को अचानक वहां आग लग गई। आग लगने से वहां काम कर रहे दो ठेका श्रमिक परमेश्वर सिक्का और राहुल उपाध्याय उसकी चपेट में आ गए। राहुल उपाध्याय की मौत हो गई वहीं परमेश्वर सिक्का को गंभीर हालत में सेक्टर 9 के अस्पताल में भर्ती किया गया। 90 प्रतिशत झुलसने की वजह से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें : नक्सलगढ़ में तैनात जवानों के बीच गोलीबारी, दो की मौत

हादसे के बाद BSP प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए मैकेनिकल केएसएनआर रमेश को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय एक कमेटी का गठन किया है। सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक जांच में बीएसपी के अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट फर्नेस 7 में कोई ज्वलनशील गैस भरी हुई थी। जिसकी जांच अधिकारियों ने नहीं की थी। फर्नेस की मरम्मत के लिए जैसे ही वैल्डिंग शुरु की गई। फर्नेस में भरी गैस में ब्लास्ट सा हुआ और आग का गुबार बाहर निकला।

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस को फिर सताने लगा डर, छत्तीसगढ़ लाए जा रहे हरियाणा के विधायक! यहां के रिसॉर्ट में ठहराए जाएंगे


Related post

BREAKING : HCL के रिटायर्ड सीएमडी के ठिकानों पर CBI छापा, सोना निकालने के प्लांट से जुड़ा है मामला

BREAKING : HCL के रिटायर्ड सीएमडी के ठिकानों पर…

भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP) के पूर्व उप महाप्रबंधक प्रोजेक्ट और हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) के पूर्व सीएमडी संतोष कुमार शर्मा के…
BSP में लगी भीषण आग, BRM में उत्पादन ठप्प, करोड़ों का नुकसान

BSP में लगी भीषण आग, BRM में उत्पादन ठप्प,…

दुर्ग। भिलाई स्टील प्लांट (BSP) के बार एंड रॉड मिल में भीषण आग लग गई। घंटों की मशक्कत के बाद दमकल…