• 08/07/2022

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर भारत में एक दिन का राष्ट्रीय शोक, सरकारी इमारतों में झुके रहेंगे राष्ट्रीय ध्वज

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर भारत में एक दिन का राष्ट्रीय शोक, सरकारी इमारतों में झुके रहेंगे राष्ट्रीय ध्वज

नई दिल्ली। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर भारत सरकार ने एक दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है। राष्ट्रीय शोक के दौरान कल शनिवार को सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज झुके रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “पूर्व प्रधान मंत्री अबे शिंजो के प्रति हमारे गहरे सम्मान के प्रतीक के रूप में, 9 जुलाई 2022 को एक दिन का राष्ट्रीय शोक रहेगा।”

शिंजो आबे के ऩिधन की खबर सुनने के बाद प्धानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन पर स्तब्ध और दुखी हूं। वह एक महान वैश्विक राजनेता, एक उत्कृष्ट नेता और एक उल्लेखनीय प्रशासक थे। उन्होंने जापान और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।”

मोदी ने शिंजो आबे से अपने संबंधों को याद करते हुए कहा, ”मिस्टर अबे के साथ मेरा जुड़ाव कई साल पुराना है। मैं गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें जानता था और मेरे पीएम बनने के बाद भी हमारी दोस्ती जारी रही। अर्थव्यवस्था और वैश्विक मामलों पर उनकी तीक्ष्ण अंतर्दृष्टि ने हमेशा मुझ पर गहरी छाप छोड़ी।”

पीएम मोदी ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे से हाल ही में हुए एक मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। जिसमें उन्होने लिखा है, ”टोक्यो में अपने प्रिय मित्र शिंजो आबे के साथ मेरी सबसे हालिया मुलाकात की एक तस्वीर साझा कर रहा हूं। भारत-जापान संबंधों को मजबूत करने के लिए हमेशा भावुक रहने वाले, उन्होंने अभी-अभी जापान-भारत एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था।”

इसे भी पढ़ें : जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे का निधन, भाषण के दौरान मारी गई थी गोली


Related post

5G Launch: PM मोदी ने लॉन्च की 5G सेवा, यहां जानिए किन 13 शहरों में शुरु हुई ये सर्विस…

5G Launch: PM मोदी ने लॉन्च की 5G सेवा,…

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज भारत में 5G सेवा को लॉन्च कर दिया है. आज से देश के 13 शहरों में…
EX MLA ने दी नए संसद भवन को बम से उड़ाने की धमकी, विस्फोटकों से भरा बैग भेजा, गिरफ्तार

EX MLA ने दी नए संसद भवन को बम…

एक पूर्व विधायक को नए संसद भवन सेंट्रल विस्टा (Central Vista) को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में…
CM ने पीएम की तारीफ में पढ़े क़सीदे, कहा- मोदीजी के बिना नहीं चल सकती दुनिया

CM ने पीएम की तारीफ में पढ़े क़सीदे, कहा-…

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है.…