• 18/07/2022

भाजपा के इस सांसद ने फिर मोदी सरकार को घेरा

भाजपा के इस सांसद ने फिर मोदी सरकार को घेरा

नई दिल्ली। भाजपा के युवा सांसद वरूण गांधी ने देश में बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर एक बार फिर से अपनी ही सरकार पर तीखा हमला किया है। पीलीभीत उत्तरप्रदेश से भाजपा के सांसद वरूण गांधी इसके पूर्व देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सरकार को घेरा था।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव : एनडीए को बंगाल व यूपी में क्रास वोटिंग का डर


एक ट्वीट पर वरूण गांधी ने लिखा कि आज से दूध, दही, मख्खन, चावल, ब्रेड, दालें जैसे पैक्ड उत्पादों पर जीएसटी लागू हो गई है। विचारणीय है कि देश में रिकार्डतोड़ बेरोजगारी के बीच अचानक लिए गए इस निर्णय से देश के मध्यवर्गीय परिवारों और खासकर ऐसे परिवार जो कमाने-खाने के उद्देश्य से दूसरे राज्यों, शहरों में किराए का मकान लेकर रहते हैं, उनका क्या होगा। इसके अलावा दूसरे शहरों में रहकर पढ़ाई कर रहे अथवा प्रशिक्षण ले रहे युवा वर्ग का क्या होगा जो सीमित बजट में अपनी पढ़ाई या प्रशिक्षण ले रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि जब राहत देने का वक्त था तब हम आहत दे रहे हैं। यह पहला अवसर नहीं है जब वरूण ने केन्द्र सरकार को घेरा है। इसके पूर्व केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना और देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी वे मुखर विरोध दर्ज करा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: यहां यात्री बस रेलिंग तोड़ गिरी नदी में, अब तक 13 सवार शव बरामद

बेरोजगारी को लेकर तो उन्होंने बकायदा ट्वीट कर केन्द्र सरकार को घेरा था। ट्वीट पर उन्होंने बकायदा लिखा कि आंकड़े अब डराते हैं। उनके ट्वीट मंे लिखा है। देश में बेरोजगारी दर. 7.80 प्रतिशत, हरियाणा 30.6 प्रतिशत, राजस्थान. 29.8, असम.17.2, जम्मू.कश्मीर.17.2, बिहार.14 प्रतिशत। 1.3 करोड़ लोगों की नौकरियां गई। करोड़ों खेतिहर मजदूरों और श्रमिकों के पास कोई रोजगार नहीं। क्या इन आंकड़ों के साथ हम देश के विकास की गाथा लिखेंगे! कोरोनाकाल के बाद से ही देश में बेरोजगारी बढ़ी हैं। देश में लंबे समय तक जारी लॉकडाउन के चलते कई छोटे-मंझोले उद्योग तबाह हो गए हजारों छोटी फैक्ट्रियां बंद हो गई। बड़े औद्योगिक संस्थानों में श्रमिकों की छंटनी से स्थिति ज्यादा भयावह हो गई। इसके बाद प्राईवेट सेक्टरों में भी यही हुआ और हजारों-लाखों कामगार, कर्मचारी, श्रमिक बेरोजगार हो गए।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव : एनडीए को बंगाल व यूपी में क्रास वोटिंग का डर


Related post

गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने फिर किया ‘सेल्फ गोल’, मोदी पर बयान देकर फंसी पार्टी, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने फिर किया ‘सेल्फ गोल’,…

गुजरात चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र औऱ अमित शाह पार्टी के पक्ष में…
अपनी ही सरकार के खिलाफ BJP के पूर्व सांसद ने खोला मोर्चा, सरकारी आवास अलॉट करने के लिए कही ये बात…

अपनी ही सरकार के खिलाफ BJP के पूर्व सांसद…

एक बार फिर बीजेपी के दिग्गज नेता एवं पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल…
BIG BREAKING: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, शशि थरूर को दी इतने वोटों से मात, देखिए दलित परिवार में जन्म से राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का कांटो भरा सफर

BIG BREAKING: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष,…

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी को 24 साल बाद नेहरू-गांधी परिवार के बाहर से पहली बार राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है. मंगलवार…