• 27/03/2024

चुनाव से पहले बस्तर में कांग्रेस को जोर का झटका, 3000 से ज्यादा लोगों ने थामा ‘कमल’ का दामन

चुनाव से पहले बस्तर में कांग्रेस को जोर का झटका, 3000 से ज्यादा लोगों ने थामा ‘कमल’ का दामन

Follow us on Google News

बस्तर में कांग्रेस को नामांकन दाखिल के अंतिम दिन बड़ा झटका लगा है. जगदपुर नगर निगम महापौर सफीरा साहू समेत 8 कांग्रेसी पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बुधवार को सीएम साय ने सभी को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इनके अलवा बस्तर के कुल 3000 कांग्रेसी कार्यकर्ता बुधवार को भाजपा में शमिल हुए हैं.

सभी ने सीएम विष्णुदेव साय की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन किया है. इनके साथ ही कांग्रेस के महासचिव यशवर्धन राव भी बीजेपी में शामिल हो गए. बस्तर लोकसभा सीट पर नामांकन दाखिल का अंतिम दिन बुधवार को है. इस बीच बीजेपी उम्मीदवार महेश कश्यप ने शक्ति प्रदर्शन के साथ नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल से पहले शहर के मिशन ग्राउंड में चुनावी सभा आयोजित की गई.

निगम में ‘बीजेपी’ की सरकार 

सभा के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में 3000 से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ महापौर सफीरा साहू और छह पार्षद बीजेपी से जुड़ गए. इससे पहले निगम में कांग्रेस के 29 और भाजपा के 19 पार्षद थे. अब 48 पार्षदों वाले निगम में भाजपा बहुमत में आ गई है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सबसे महत्वपूर्ण और संवेदनशील सीट बस्तर लोकसभा सीट से बीजेपी ने महेश कश्यप को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने दीपक बैज का टिकट काट कर पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर भरोसा जताया है. कवासी लखमा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में एक हैं. ये लगातार कोंटा विधानसभा सीट से जीत हासिल करते आ रहे हैं.