• 19/07/2022

डीएसपी को डंपर से कुचलकर हत्या करने वाले का एनकाउंटर, 1 को दबोचा और 1 फरार

डीएसपी को डंपर से कुचलकर हत्या करने वाले का एनकाउंटर, 1 को दबोचा और 1 फरार

द तथ्य डेस्क। हरियाणा के नूंह जिले में आज खनन माफियाओं द्वारा डीएसपी को डंपर से कुचलने के बाद से गुस्से में आई पुलिस ने आरोपियों को दबोचने आसपास के इलाकों में सघन सर्चिंग अभियान चलाया। इसी दौरान एक आरोपी तावडू इलाके के पंचगांव में घिर गया। पुलिस ने पैर में गोली मारकर आरोपी को धरदबोचा। वहीं एक अन्य आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: आप ने अग्निपथ योजना पर उठाए सवाल, पूछा अग्निवीर बना रहे या जातिवीर, इस पर सेना का आया ये जवाब

दरअसल वरिष्ठ अधिकारी की दिन-दहाड़े हत्या के बाद से ही पुलिस गुस्से में आ गई थी। चोरी उपर से सीना जोरी वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए अवैध खनन माफियाओं ने आज डीएसपी पर ही पत्थरों से भरा डंपर चलाकर उनकी निर्ममता से हत्या कर दी थी। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही पुलिस ने आसपास के सभी इलाकों में जोरदार सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत से नाराज पुलिस बल ने अपने मुखबीरों को सक्रिय कर दिया था। पुलिस को अचानक सूचना मिली कि अवैध खनन से जुड़े दो आरोपी तावडू इलाके में छिपे हुए है। इस पर पुलिस ने तत्काल तावडू इलाके को घेरा।

यहां डीएसपी की हत्या, अवैध उत्खनन रोकने पहुंचे तो खनन माफिया ने चढ़ा दी डंपर

इस बीच आरोपी इलाके के ही पंचगांव की ओर निकल गए थे। पुलिस को फिर से इनपुट प्राप्त हुआ और आरोपियों को पंचगांव में ही घेर लिया गया। बताया जाता है कि पुलिस के इस ऑपरेशन में डंपर का हेल्पर जिसका नाम इकरार बताया जाता है, पुलिस की नजर में आ गया। पुलिस ने उसे सरेण्डर करने कहा, मगर आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने का प्रयास किया, इस पर पुलिस ने उसके पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं इकरार का एक साथी वहां से भाग निकलने में सफल हो गया। पुलिस की अन्य टीमे अब फरार आरोपी की तलाश सरगर्मी से कर रही है।

इसे भी पढ़ें: BIG BREAKING : टेरर फंडिंग का आरोपी 9 साल बाद गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

ज्ञात हो कि आज अवैध खनन की शिकायत पर डीएसपी सुरेंद्र सिंह जांच के लिए पहंुचे थे। इस दौरान अवैध खनन में लगे लोगों ने उन पर हमला कर दिया था। एक आरोपी ने पत्थरों से भरा डंपर डीएसपी सुरेंद्र सिंह पर चढ़ाकर उनकी निर्ममता से हत्या कर दिया। इस घटना के बाद से ही पूरे इलाकें में सनसनी फैल गई थी। मामले में गृहमंत्री ने आरोपियों पर सख्त कार्यवाही करने की बात कही है। सीएम मनोहर लाल ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता देने तथा एक सदस्य को शासकीय नौकरी देने का ऐलान किया है। वहीं सीएम ने दोषियों पर सख्त कार्यवाही का निर्देश जारी किया है।

इसे भी पढ़ें: राजभवन से निजी विश्वविद्यालयों को जारी हुआ आदेश, अब करना होगा ये काम


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
यहां इंग्लैंड-पाकिस्तान के फाइनल मैच के बाद बवाल, कॉलेज में भिड़े बिहार और जम्मू कश्मीर के छात्र, जमकर चले ईंट-पत्थर

यहां इंग्लैंड-पाकिस्तान के फाइनल मैच के बाद बवाल, कॉलेज…

इंग्लैंड-पाकिस्तान के T20 विश्व कप के फाइनल मैच के बाद पंजाब के मोगा में जोरदार हंगामा हो गया. यहां जम्मू कश्मीर…