• 17/07/2022

बाबा वेंगा ने साल 2022 को लेकर की थी ये दो भविष्यवाणियां जो हो गई सच

बाबा वेंगा ने साल 2022 को लेकर की थी ये दो भविष्यवाणियां जो हो गई सच

द तथ्य डेस्क। बाबा वेंगा का नाम उन मशहूर भविष्यवक्ता के रूप में की जाती है जिनकी 80 प्रतिशत से अधिक भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी है। बाबा वेंगा ने वर्ष 2022 के लिए भी कुछ भविष्यवाणियां की थी जिनमें से दो अब पूरी तरह से सच साबित हो रही है।
बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि 2022 में कुछ देशों में पानी की कमी से परेशानी उत्पन्न होगी। यह सभी जानते हैं कि पुर्तगाल और इटली जैसे देशों ने अपने-अपने देश के नागरिकों से पानी का उपयोग कम से कम करने कहा है। यहां 1950 के बाद से ही पानी की कमी महसूस की जा रही है यहां अभी सबसे ज्यादा सूखा पड़ा है। इसके अलावा उन्होंने एशियाई देश और आस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में बाढ़, भूपकंप और सूनामी जैसे प्राकृतिक आपदाओं को लेकर भी भविष्यवाणी की थी।

इसे भी पढ़ें: मंत्री विधायकों के खिलाफ फूटा कांग्रेसियों का आक्रोश, बैठक में पुनिया के सामने जताई नाराजगी, बोले- जोगी की सरकार गई, रमन की गई.. नहीं समझे तो…

यह सभी जानते हैं कि भारी बारिश और बाढ़ से आस्ट्रेलिया का पूर्वी तट पर भयंकर तबाही मची थी। बांग्लादेश के साथ ही भारत के उत्तर-पूर्वी इलाकों में और थाईलैंड में भी बाढ़ की घटना सामने आ चुकी है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बाबा वेंगा की वर्ष 2022 को लेकर की गई दो भविष्यवाणियां पूरी तरह से सच साबित हो गई हैं। हालांकि उनकी कुछ भविष्यवाणियां गलत भी सिद्ध हुई हैं, लेकिन उनके द्वारा अब तक की गई सभी भविष्यवाणियों की समीक्षा करें तो करीब 80 प्रतिशत से अधिक भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में इन स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी, गिर सकती है आकाशीय बिजली भी, जानिए मौसम का हाल

जानें बाबा वेंगा के बारे में :
बुल्गारियां में जन्मी बाबा वेंगा दरअसल एक फकीर महिला थीं जिनकी दोनों आंखों की रौशनियां नहीं थी। मात्र 12 साल की उम्र में उनकी आंखों की रौशनी खत्म हो गई थी। उनके द्वारा विश्व को लेकर की गई अधिकांश भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। यही वजह है कि उनके द्वारा की गई भविष्यवाणियों को लेकर हर कोई उत्सुक रहता है। हालांकि उनकी कई भविष्यवाणियां गलत भी साबित हुई हैं। जैसे उन्होंने कहा कि अमेरिका का अंतिम राष्ट्रपति एक अश्वेत होगा, यह सभी जानते हैं कि बराक ओबामा अश्वेत थे, लेकिन वे यूएसए के अंतिम राष्ट्रपति नहीं थे, उनके बाद  बाईडेन इस समय अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। अगस्त 1996 में स्तन कैंसर के चलते उनकी मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा पत्र मिला ही नहीं


Related post