• 17/07/2022

छत्तीसगढ़ में इन स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी, गिर सकती है आकाशीय बिजली भी, जानिए मौसम का हाल

छत्तीसगढ़ में इन स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी, गिर सकती है आकाशीय बिजली भी, जानिए मौसम का हाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आने वाले चौबीस घंटों के दौरान एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा अथवा गरज-चमक के साथ तेज बौछारें व कहीं-कहीं पर वज्रपात होने के आसार हैं।

इसे भी पढ़ें:टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा पत्र मिला ही नहीं

मौसम विभाग से जारी पूर्वानुमान के अनुसार कल बना निम्नदबाव का क्षेत्र आज उत्तरी ओडिसा और इसके आसपास के क्षेत्र में सक्रिय है। इसके साथ ही उपरी हवा का एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर की फंचाई तक विस्तारित है। मानसून की द्रोणिका उत्तर-पूर्व अरब सागर, सौराष्ट्र तट, दीघा, रायसेन, अंबिकापुर, निम्नदबाव क्षेत्र के केन्द्र, दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर तक स्थित है।

इसे भी पढ़ें: गंगरेल हुआ ऐसा लबालब कि सभी गेट खोलकर किया जा रहा हजारों क्यूसेक पानी रिलीज

इसके प्रभाव से कल दिनांक 18 जुलाई को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पड़ने के आसार हैं। इसके अलावा प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी वर्षा होने की भी संभावना बनी हुई है। राज्य में आज अच्छी बारिश रिकार्ड की गई है। महासमुंद में जहां 20 सेमी बारिश हुई तो वहीं राजिम, बालोद में 9, चारामा में 8, पेण्ड्रारोड, लाभांडी में 5, धरमजयगढ़, भोपालपट्टनम, पेण्ड्रा, लौंडीलोहारा, माना, धमतरी, सरायपाली, भैरमगढ़, बागबाहरा में 4, गुरूर, प्रेमनगर, मगरलोड, मैनपुर, आरंग, बिलासपुर, कुरूद, पथरिया, गरियाबंद, रायपुर, कोटा में, देवभोग, गंडई, डौंडी, उसूर, तमनार, बीजापुर, पाटन, नरहरपुर, पत्थलगांव, कांकेर, वाड्रफनगर, बसना, नगरी में 2 सेमी वर्षा रिकार्ड की गई है। ज्ञात हो कि पिछले एक पखवाड़े से छत्तीसगढ़ में मानसून की झमाझम बारिश से अब नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं दक्षिणी छत्तीसगढ़ याने बस्तर संभाग के कुछ जिलों में भारी वर्षा के चलते बाढ़ के हालत निर्मित हो गए थे।
इसे भी पढ़ें: श्रीलंका की दो बेटियों का दर्द खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय ने ऐसे किया दूर कि चेहरे पर आ गई मुस्कान


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा काम कि मधुमक्खियों ने बोला हमला, 30 घायल

शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा…

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के एक श्मशान घाट में मधुमक्खियों ने लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में करीब 30…