• 23/07/2022

कश्मीरी पंडितों का हत्यारा कर रहा तिहाड़ में भूख हड़ताल, पाक PM का आया रिएक्शन

कश्मीरी पंडितों का हत्यारा कर रहा तिहाड़ में भूख हड़ताल, पाक PM का आया रिएक्शन

द तथ्य डेस्क। भारत के जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या और कई आतंकी हमलों के मास्टर माइंड ने तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल कर दी है। इस आतंकी का कहना है कि उसके मामलों की सही ढंग से जांच नहीं की गई। वहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने मलिक समर्थन किया है।

इसे भी पढ़ेः ED ने मुख्यमंत्री के करीबी कद्दावर मंत्री को किया गिरफ्तार, ये है गंभीर आरोप 

जम्मू-कश्मीर में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर जो जुल्म किया गया, वो कभी भुलाया नहीं जा सकता। यहां हजारों-हजार कश्मीरी पंडितों की हत्या कर दी गई थी और उन्हें घर छोड़ने पर मजबूर किया गया। इन सब के पीछे के मास्टर माइंड और जम्मू.कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चेयरमैनयासीन मलिक जो कि इस समय तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है, ने भूख हड़ताल शुरू कर दिया है। मलिक ने न केवल कश्मीरी पंडितों की हत्या करवाई, बल्कि वर्ष 1990 में एयरफोर्स के 4 जवानों की हत्या का भी आरोप है। वायुसेना के जवानों पर यह हमला 25 जनवरी 1990 को उस समय हुआ था, जब जवान श्रीनगर में एयरपोर्ट जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे। हमले में स्कवॉड्रन लीडर रवि खन्ना समेत 4 जवान शहीद हुए थे, जबकि 40 लोग जख्मी हुए थे।

इसे भी पढ़ेः राज्य सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में की इतनी बढ़ोत्तरी

इस मामले में चौंकाने वाली बात यह है कि अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने यासीन मलिक का समर्थन किया है। शरीफ के अनुसार मलिक का निरंतर उत्पीड़न किया जा रहा है। मनगढ़ंत मामलों में दिखावटी मुकदमे से उसकी आवाज दबाई जा रही है। भारत राजनीतिक कार्यकर्ताओं के मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है।

ज्ञात हो कि यासिन मलिक दिल्ली की तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा है। इसी साल मई में उसे आपराधिक षडयंत्र रचने और राज्य के खिलाफ युद्ध छेड़ने से जुड़े मामलों में दोषी ठहराया गया है। तिहाड़ जेल के कारागार नंबर.7 में बंद यासीन मलिक की भूख हड़ताल तुड़वाने के लिए जेल के कई अधिकारी ने उससे बात की और उसे मनाने की कोशिश भी की लेकिन वो नहीं माना।
इसे भी पढ़ेः स्टेशन में बैठी महिला के साथ रेलवे कर्मचारियों ने किया गैंगरेप, 4 गिरफ्तार


Related post

VIDEO : जेल में भी मंत्री जी के ठाठ, लॉकअप में मसाज के बाद होटल का खाना खाते आए नजर, बीजेपी बोली- जैसे किसी रिसॉर्ट में हैं

VIDEO : जेल में भी मंत्री जी के ठाठ,…

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन का एक और वीडियो सामने आया है। वीडियो में वे होटल…
जेल में भी मौज : तिहाड़ में बंद मंत्री सत्येन्द्र जैन के VIDEO से मचा हंगामा

जेल में भी मौज : तिहाड़ में बंद मंत्री…

दिल्ली की तिहाड़ जेल का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें जेल में बंद आम आदमी…
Global Hunger Index 2022: ग्लोबल हंगर इंडेक्स में पड़ोसी देशों से भी पिछड़ा भारत; पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका भी इंडिया से आगे

Global Hunger Index 2022: ग्लोबल हंगर इंडेक्स में पड़ोसी…

ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2022 को लेकर 121 देशों की रैंकिंग की सूची जारी कर दी गई है. भारत इस इंडेक्स में…