• 12/07/2022

कांग्रेस संगठन चुनाव पर CM की मौजूदगी में पीसीसी की अहम बैठक, गुटबाजी पर उमर दलवाई ने ये कहा

कांग्रेस संगठन चुनाव पर CM की मौजूदगी में पीसीसी की अहम बैठक, गुटबाजी पर उमर दलवाई ने ये कहा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थत कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी की एक महत्वपूर्ण बैठक चल रही है। बैठक में संगठन चुनाव को लेकर अहम बिंदुओं पर चर्चा जारी है। इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित, प्रदेश के प्रभारी सचिव सप्तगिरी शंकर, पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम आदि विशेष रूप से उपस्थित हैं। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि गुटबाजी की बातें केवल हवाहवाई होती हैं। कार्यकर्ताओं को इससे दूर रहकर संगठन से मिले दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस संगठन के चुनाव के लिए चल रही इस बैठक में संगठन को मजबूत करने पर विशेष रूप से बल दिया जा रहा है। इस बैठक में संगठन के विभिन्न मोर्चा-प्रकोष्ठों के प्रमुखों के साथ ही पदाधिकारियों को भी बुलाया गया है। इसमें जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों को बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर टिप्स व सुझाव भी दिया जा रहा है।

 

बैठक में विशेष रूप से उपस्थित कांग्रेस के निर्वाचन अधिकारी हुसैन उमर दलवाई ने उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि कांग्रेस में इस समय सत्ता और संगठन में बेहतर तालमेल बना हुआ है। इस तालमेल को हमें और अधिक मजबूत करना होगा ताकि आने वाले चुनाव में इससे बेहतर रिजल्ट प्राप्त किया जा सके।

कांग्रेस में गुटबाजी के आरोपों को सिरे से नकारते हुए दलवाई ने कहा कि गुटों की बात तो होती है, लेकिन यह केवल और केवल दिमागी है। कांग्रेस में किसी तरह की गुटबाजी नहीं है। यह बात केवल दिमाग की उपज होती है और इससे कार्यकर्ताओं को बहलाया-फुसलाया जाता है। कांग्रेस के कर्मठ कार्यकर्ताओं पर इस बात का कोई असर नहीं होता। उन्होंने कहा कि सत्ता और संगठन बेहतर तालमेल के साथ प्रदेश को विकास के नए आयामों तक पहुंचाने का काम कर रहा है।

इसे भी पढ़ें – अमेजन जंगल की बेतहाशा कटाई : ब्राजील ने 6 माह में ही न्यूयॉर्क से 6 गुना बड़ा इलाका काट डाला

इसमें सभी कार्यकर्ताओं की भागीदारी भी है। हमें और बेहतर ढंग से काम करना है, इसके लिए हमें पूरे मन से संगठन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए काम करना है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 माह से नए सदस्य बनाने का काम चल रहा है। अब तक करीब 20 लाख नए सदस्य बन चुके है। उन्होंने संगठन चुनाव को लेकर कहा कि बीआरओ और डीआरओ दोनों की पृथक-पृथक जिम्मेदारी है। बीआरओ अपने-अपने ब्लॉक लेवल पर चुनाव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएंगे तो वहीं डीआरओ जिला स्तर पर निर्वाचन कार्य संपन्न कराएंगे।

इसे भी पढ़ें –RSS दफ्तर पर बम से हमला, तेज धमाके से फैली दहशत


Related post

BIG BREAKING: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, शशि थरूर को दी इतने वोटों से मात, देखिए दलित परिवार में जन्म से राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का कांटो भरा सफर

BIG BREAKING: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष,…

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी को 24 साल बाद नेहरू-गांधी परिवार के बाहर से पहली बार राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है. मंगलवार…
ED BREAKING : IAS अधिकारी और कारोबारियों के यहां नगदी से भरी मिली आलमारी, 6.5 करोड़ कैश, सोना और जेवरात, ED ने दी आधिकारिक जानकारी

ED BREAKING : IAS अधिकारी और कारोबारियों के यहां…

छत्तीसगढ़ में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छापे में अब तक 6.5 करोड़ से ज्यादा की रकम, सोना और जेवरात…
बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया नक्सलियों से सांठ-गांठ का आरोप, गृह मंत्रालय से की जांच की मांग, कहा- क्या नक्सलियों से संबंध की वजह से झीरमकांड को दबा रही कांग्रेस?

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया नक्सलियों से सांठ-गांठ का…

तेलंगाना में नक्सलियों के साथ कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी के मामले ने सूबे की सियासी फिजा को गरम कर दिया है।…