• 27/07/2022

सोनिया गांधी ने ईडी से कहा-मोतीलाल वोरा देखते थे लेनदेन

सोनिया गांधी ने ईडी से कहा-मोतीलाल वोरा देखते थे लेनदेन

द तथ्य डेस्क। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से हुई पूछताछ में पता चला है कि कांग्रेस एसोसिएट जर्नल और यंग इंडियन से जुड़े सभी लेनदेन पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा देखते थे। ईडी सोनिया गांधी से आज तीसरे राउंड की पूछताछ करेगी। सोनिया से पहले दिन करीब 2 घंटे 20 मिनट तथा कल मंगलवार को 6 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। ईडी ने सोनिया गांधी को आज फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं कांग्रेसी लगातार इस पूछताछ का विरोध कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः राज्यसभा के 19 सांसद एक सप्ताह के लिए निलंबित

वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने आज एक बयान में कहा कि सुप्रीम कोर्ट को Money Laundering पर अपना फैसला देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ईडी पूरे देश में आतंक फैला रही है, जब इस मामले में राहुल गांधी से पूछताछ की जा चुकी है तो फिर सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए क्यों बुलाया गया! उन्होंने इस पूछताछ का विरोध करते हुए कहा कि जब Money Laundering नहीं हुई है तो पूछताछ क्यों किया जा रहा है।

ईडी को कम से कम सोनिया गांधी के उम्र और स्वास्थ्य का तो ख्याल रखना चाहिए। दूसरी ओर ईडी सूत्रों ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। पूछताछ के दौरान ईडी कार्यालय में बकायदा चिकित्सक की व्यवस्था की गई है। पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी को आराम करने के लिए घर भी भेजा गया था। ईडी अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन कर रहा है।

इसे भी पढ़ेंः करोड़ों का अनुदान : फिर भी छत्तीसगढ़ में भूख से 8 बच्चों की मौत, हाईकोर्ट ने शासन से मांगा जवाब

वोरा देखते थे लेनदेन:
सोनिया गांधी से हुई पूछताछ में पता चला है कि कांग्रेस एसोसिएट जर्नल और यंग इंडियन से जुड़े सभी लेनदेन पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा देखते थे। ईडी सूत्रों ने बताया कि 2 दिन की पूछताछ में सोनिया गांधी से 75 सवाल पूछे गए हैं। पहले दिन करीब 25 सवाल पूछे गए थे। आज उनसे आगे के सवाल किए जाएंगे ताकि नई जानकारियां मिल सके और जांच में तेजी आए। इधर मंगलवार को राहुल गांधी सहित कांग्रेस के 50 सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पूछताछ का विरोध करते हुए कांग्रेस के सभी सांसदों ने जमकर बवाल मचाया था। पुलिस ने इन सभी सांसदों को हिरासत में लेने के बाद ईडी की पूछताछ खत्म होने के बाद ही रिहा किया। सभी सांसदों को राहुल गांधी सहित विजय चौक के पास विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया गया था।
इसे भी पढ़ेंः ED पूछताछ : कांग्रेस के विरोध पर बोले संबित पात्रा – सोनिया जी हमें कबूलनामा चाहिए, हंगामा नहीं


Related post

BIG BREAKING: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, शशि थरूर को दी इतने वोटों से मात, देखिए दलित परिवार में जन्म से राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का कांटो भरा सफर

BIG BREAKING: मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष,…

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी को 24 साल बाद नेहरू-गांधी परिवार के बाहर से पहली बार राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है. मंगलवार…
गहलोत की विदाई तय! विधायक दल की होगी बैठक, आलाकमान ने तय किया CM का नाम

गहलोत की विदाई तय! विधायक दल की होगी बैठक,…

राजस्थान में सियासी संकट के बीच कांग्रेस सरकार के भविष्य पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। सवाल एक ही है कि…
शशि थरूर, दिग्विजय सिंह आज नामांकन करेंगे दाखिल, मल्लिकार्जुन खड़गे की भी हुई एंट्री

शशि थरूर, दिग्विजय सिंह आज नामांकन करेंगे दाखिल, मल्लिकार्जुन…

कांग्रेस के अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर लगातार सियासत जारी है. उम्मीदवारों की रेस से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाहर होने…