• 17/07/2022

नाव पलटने से एक ही परिवार के आठ सदस्यों की डूबने से मौत

नाव पलटने से एक ही परिवार के आठ सदस्यों की डूबने से मौत

द तथ्य डेस्क। झारखंड के कोडरमा जिले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। यहां मरकच्चो थाना क्षेत्र के पंचखेरो डैम में नौकायान कर रहे एक ही परिवार के 8 लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई। बताया जाता है कि तेज हवा चलने और नाव के अनियंत्रित हो जाने के कारण सभी लोग पानी में गिर गए, इनमें से केवल एक ही सदस्य जीवित बचा है। पुलिस ने गोताखोरों को पानी में उतारा है और मृतकों की तलाश शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: नागरिकों में बूस्टर डोज लगवाने उत्साह नहीं, आगे बढ़ न जाए मुसीबत

जानकारी के अनुसार सभी मृतक एक ही परिवार के सदस्य थे। ग्राम खेतो थाना राजधनवार में रहने वाला प्रदीप सिंह अपने परिजनों को लेकर आज पंचखेरो डैम में घूमने आया था। यहां बच्चों ने नाव में बैठने की जिद की तो प्रदीप सिंह ने परिवार के सभी आठ सदस्यों जिनमें 17 साल का बेटा शिवम सिंह और 14 वर्ष की पुत्री पलक कुमारी, 40 साल के सीताराम यादव और उसके तीन बच्चे, 16 साल की सेजल कुमारी, 8 साल का हर्सल कुमार 5 साल का बउवा, 16 साल का राहुल कुमार और अमित कुमार 14 साल को लेकर नाव पर सवार हो गया।

 

इसे भी पढ़ें: मौसम अलर्ट : छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

सभी सदस्य हंसते-मुस्कुराते डैम में नौकायान का मजा ले रहे थे। इसी दौरान अचानक मौसम बिगड़ने लगा और तेज तूफानी हवाएं चलने लगी। इस पर प्रदीप कुमार ने नाविक को नाव जल्दी किनारे ले चलने कहा। तेज हवा के बीच नाव किनारे की ओर बढ़ ही रहा था कि अचानक नाव तेज हवा और डैम के पानी के तेज उफान पर अनियंत्रित हो गई और नाव पलट गया। हादसे के बाद नाविक वहां से किसी तरह तैर कर बाहर निकल गया और वहां से भाग निकला। नाव में सवार प्रदीप सिंह को तैरना आता था, वह भी किसी तरह तैरकर बाहर निकला और रोते-बिलखते आसपास के लोगों को मदद के लिए पुकारा। उसकी चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग भी जमा हो गए, लेकिन तेज हवा के बीच किसी की भी हिम्मत पानी में उतरने की नहीं हुई। इसी बीच किसी ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। मौके पर आई पुलिस ने प्रदीप सिंह से पूछताछ की और तत्काल गोताखोरों की व्यवस्था कर उन्हें पानी में उतारा। इस घटना के बाद से ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। प्रदीप सिंह के अनुसार नाव में सवार परिवार के अन्य सदस्यों को तैरना नहीं आता था।

इसे भी पढ़ें:इंडिगो की फ्लाइट में तकनीकी खराबी, आधी रात को पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG…

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली…