• 16/06/2022

सेना में भर्ती के ‘अग्निपथ’ पर जमकर बवाल, कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन, बिहार में ट्रेन में लगाई आग

सेना में भर्ती के ‘अग्निपथ’ पर जमकर बवाल, कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन, बिहार में ट्रेन में लगाई आग

नई दिल्ली। सेना में भर्ती के लिए केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध शुरु हो गया है। दिल्ली, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में युवा जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार में आज दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है। बिहार के कई जिलों में युवा योजना के विरोध में सड़क पर उतर गए हैं। वहीं कई जिलों में प्रदर्शऩकारियों ने ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी। जहानाबाद जिले में प्रदर्शनकारियों ने आगजनी कर नेशनल हाइवे 83 और 110 में जाम लगा दिया है। प्रदर्शनकारी युवा कुछ जगह पर रेलवे ट्रैक पर धऱना दे रहे हैं। रेलवे ट्रैक पर धरना की वजह से पटना-गया रेलमार्ग बाधित हो गया है।

बिहार में जहानाबाद के अलावा, आरा, नवादा, सहरसा सहित कई जिलों से उग्र प्रदर्शन की खबर आ रही है। आरा में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोलों का सहारा लेना पड़ा। जहानाबाद में छात्रों ने ट्रेन पर पथराव किया, जिससे कई लोगों को चोटें आई हैं।

कैमूर जिले के भभुआ रोड स्टेशन पर उग्र युवाओं की भीड़ ने ट्रेनों में जमकर तोड़फोड़ की और ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी। पथराव की वजह से इंटरसिटी एक्सप्रेस के कई बोगियों के शीशे टूट गए।

इसे भी पढ़ें : अग्निपथ पर बवाल : सेना में भर्ती की नई योजना के खिलाफ सड़क पर उतरे युवा, रेलवे ट्रैक और हाईवे किया जाम

बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर सहित कई जगह युवा सड़क पर उतर गए और केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया।

राजस्थान में भी अग्निपथ के खिलाफ युवाओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी केन्द्र सरकार से सेना में भर्ती की इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। युवाओं ने जयपुर-दिल्ली हाईवे NH 8 को जाम कर दिया। कालावड क्षेत्र में युवाओं ने जमकर पदर्शन किया। युवाओं के प्रदर्शन की वजह से दिल्ली-अजमेर हाईवे पर घंटों जाम लगा रहा। सांसद हनुमान बनिवाल ने भी केन्द्र से सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई इस योजना को वापस लेने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें : अग्निपथ पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, मरकाम ने कहा- क्या मोदी सरकार सेना को भी ठेका प्रथा से चलाएगी


Related post

BIG BREAKING : सीएम की बेटी ने डॉक्टर को मारा थप्पड़, मुख्यमंत्री ने मांगी माफी

BIG BREAKING : सीएम की बेटी ने डॉक्टर को…

इलाज के लिए अस्पताल पहुंची सीएम की बेटी ने डॉक्टर को ही थप्पड़ जड़ दिया। इस पूरी घटना का वीडियो अब…
4 महीने की बारिश 29 दिन में ही बरस पड़ी, टूटा 11 साल का रिकार्ड

4 महीने की बारिश 29 दिन में ही बरस…

द तथ्य डेस्क। 4 महीने में बरसने वाला पानी यदि 29 दिन में अपना कोटा पूरा कर ले तो हालत राजस्थान…
जोधपुर में पानी का सैलाब : नागरिकों को बचाने सेना ने संभाला मोर्चा

जोधपुर में पानी का सैलाब : नागरिकों को बचाने…

द तथ्य डेस्क। राजस्थान में इस वर्ष हो रही जोरदार बारिश से हालात अब बेकाबू होने लगा है। आलम यह है…